Home ख़बर शाहजहांपुर: यौन उत्पीड़न के आरोपी बीजेपी नेता चिन्मयानंद गिरफ्तार

शाहजहांपुर: यौन उत्पीड़न के आरोपी बीजेपी नेता चिन्मयानंद गिरफ्तार

SHARE

यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसआइटी ने उन्हें आज सुबह करीब 8:50 मिनट पर शाहजहांपुर के उनके आवास से गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद मेडिकल जांच के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

शाहजहांपुर जिला अस्पताल में मेडिकल करवाने के बाद चिन्मयानंद को आज ही अदालत में पेश किया जाएगा. गिरफ्तारी के बाद स्वामी चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने बताया कि उनके मुवक्किल को उनके घर से ही गिरफ्तार किया गया है.

बता दें  कि धारा 164 से तहत छात्रा के कलमबंद बयान दर्ज किए जाने के बाद सोमवार देर शाम स्वामी चिन्मयानंद की हालत अचानक बिगड़ गई थी.

गुरुवार दोपहर मेडिकल कालेज की पीआरओ डा.पूजा पांडेय ने मीडिया को स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत के बारे में जानकारी दी थी.उन्होंने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद का गुरुवार को पेट का अल्ट्रासाउंड कराया गया है.उन्हें हाइपर टेंशन है,बीपी की दिक्कत है.साथ ही लूज मोशन के कारण कमजोरी हो गई है. उन्होंने कहा था कि उनकी दशा बहुत स्थिर नहीं है.

स्थानीय अदालत ने चिन्मयानंद को 14 की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

गौरतलब है कि चिन्मयानंद पर एक छात्रा ने 12 पन्नों की शिकायत और एसआइटी को दिए बयान में कई चौंका देने वाली बातें सामने आई हैं.पीड़िता का कहना है कि चिन्मयानंद ने ब्लैकमेल कर रेप किया है.पीड़िता का हॉस्टल के बाथरूम में नहाने का वीडियो बनाया गया और उस वीडियो को वॉयरल करने की धमकी देकर एक साल तक बलात्कार किया.

इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इन आरोपों के सिलसिले में पिछले शुक्रवार को SIT की टीम ने करीब 7 घंटे तक स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की थी.

लॉ छात्रा की ओर से लगाए गए आरोपों पर स्वामी चिन्मयानंद का कहना था कि वह जल्द ही एक विश्वविद्यालय का निर्माण करने जा रहे थे. कुछ लोग चाहते हैं कि उसका निर्माण कार्य ना हो पाए. इसीलिए उनके खिलाफ पूरी साजिश की गई है और इसी के तहत आरोप लगाए गए हैं.

स्वामी चिन्मयानंद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में गृह राज्य मंत्री चुके हैं.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.