Home ख़बर दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस में झड़प, दो वकील...

दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस में झड़प, दो वकील घायल, पत्रकार भी पिटे

SHARE

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार दोपहर को गाड़ी पार्किंग को लेकर वकीलों और पुलिस के बीच मामूली विवाद के दौरान जबरदस्त झड़प हो गई. झड़प कुछ ही देर में हिंसा में तब्दील हो गई. ख़बरों अनुसार वकीलों ने एक जेल वैन और एक पीसीआर में आग भी लगा दी है.

पुलिस का कहना है कि फायरिंग की कोई घटना नहीं हुई है, लेकिन पुलिस की गाड़ियों को आग जरूर लगाई गई है. अब तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार लॉक अप के बाहर तीसरी बटालियन की पुलिस और वकीलों के बीच पार्किंग विवाद को लेकर झगड़ा हो गया.बार एसोसिएशन के सदस्य जय बिस्वाल ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पुलिस बैन ने पार्किंग एरिया में वकील की गाड़ी में टक्कर मार दी. जब उसने पुलिस का सामना किया तो 6 पुलिसकर्मियों ने उसे अंदर ले जाकर मारपीट की. लोगों ने यह घटना देखकर और पुलिस बुला ली.

समन्वय समिति के अध्यक्ष महावीर शर्मा और सेक्रेटरी जनरल धीर सिंह कासना ने एलान किया है कि जिला अदालतों में 4 नवंबर को कोई काम नहीं होगा. यह फैसला तीस हजारी कोर्ट में पुलिस द्वारा वकीलों पर फायरिंग करने के विरोध में लिया गया है.

इस घटना को कवर करने गए एएनआई के एक पत्रकार को वकीलों ने पीट दिया और वह घायल हो गया. वहां मौजूद पत्रकारों को इस घटना को कवर करने से वकीलों ने रोका और उनके कैमरे भी छीन लिए.

दिल्ली बार काउंसिल के चैयरमैन केसी मित्तल ने इस घटना की निंदा की है.

इस समय अदालत परिसर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. बार काउन्सिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन कुमार मिश्र ने उच्च पुलिस अधिकारियों और सरकार से दोषी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है.

 

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.