Home प्रदेश उत्तर प्रदेश UP: तीन चरणाें में आंदोलन खड़ा करेगा बेरोजगार युवा अधिकार संघ 

UP: तीन चरणाें में आंदोलन खड़ा करेगा बेरोजगार युवा अधिकार संघ 

SHARE

प्रेस विज्ञप्ति

बेरोजगार युवा अधिकार संघ (BYAS) उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों की लड़ाई 75 जनपदों, विश्वविद्यालय शहरों और कोचिंग मंडियों में बेरोजगार युवाओं के साथ लड़ रही है। हम तीन चरणों में सरकार, विपक्ष, सरकारी तन्त्रों व अन्य संगठनों के बीच जाकर उनको बेरोजगारी के ज्वलंत मुद्दों से अवगत कराएंगे। BYAS तीन चरणों में अपने इस आंदोलन के लिए लड़ेगा।

(1) प्रथम चरण के अन्तर्गत हम प्रधानमंत्री जी को पोस्टकार्ड लिखना शुरू कर दिए हैं व सरकारी तन्त्रों जैसे – डी. एम. व अन्य अधिकारियों को ज्ञापन दे रहे हैं तथा युवाओं को अपनी इस मुहिम में शामिल कर रहे हैं।

(2) दूसरे चरण में हम राज्य राजधानी में एवं जनपद मुख्यालयों पर धरना देंगे।

(3) तीसरा चरण हमारी युवा शक्ति प्रदर्शन का प्रचंड चरण होगा जिसके अन्तर्गत हम राज्य की राजधानी में तथा जनपदों में बेरोजगार सत्याग्रह करेंगे एवं तब तक धरने पर बैठेंगे जब तक कि हमारी मांगों को सरकार व विपक्ष मान नहीं लेता।

BYAS बेरोजगारी के विरूद्ध सामाजिक व आर्थिक हितों को साधते हुए राजनीतिक लड़ाई है जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सुझाए रास्ते पर चलकर व बाबा साहब डॉ भीम राव आंबेडकर के संविधान को आत्मसात् करते हुए जाति, धर्म, पंथ, रंग, लिंग, भाषा से ऊपर उठकर युवाओं के सम्मान के लिए है। हम यहां सरकारी, प्राइवेट, स्वरोजगार व अन्य नौकरी के साधनों की मांग कर रहे हैं तथा सरकार से आग्रह कर रहे हैं व चेतावनी भी दे रहे हैं कि हमारे युवाओं को सर्वप्रथम नौकरी दे व हमें सम्मान से जीने का विकल्प दें।

कार्तिकेय शुक्ला

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.