Home ख़बर EU सांसदों कश्मीर दौरा: राहुल का सरकार पर हमला, प्रियंका ने कहा-बड़ा...

EU सांसदों कश्मीर दौरा: राहुल का सरकार पर हमला, प्रियंका ने कहा-बड़ा अनोखा राष्ट्रवाद है!

SHARE

यूरोपीय संघ के सांसदों को जम्मू और कश्मीर दौरे पर ले जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के दौरे के लिए यूरोप के सांसदों का स्वागत है, लेकिन भारतीय सांसदों के वहां जाने पर रोक है, जो बहुत गलत है.

वहीं प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है -कश्मीर में यूरोपियन सांसदों को सैर-सपाटा और हस्तक्षेप की इजाजत लेकिन भारतीय सांसदों और नेताओं को पहुँचते ही हवाई अड्डे से वापस भेजा गया! बड़ा अनोखा राष्ट्रवाद है यह.

बता दें कि जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से वहां जारी प्रतिबंधो के बीच राहुल गांधी समेत कांग्रेस और अन्य दलों के कई नेताओं ने कश्मीर जाने और वहां के लोगों से हालात का जायजा लेने की कोशिश की थी, लेकिन सरकार ने उन सभी को श्रीनगर एयरपोर्ट से ही जबरन लौटा दिया. खुद राहुल गांधी दो बार कश्मीर जाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन दोनों ही बार स्थानीय प्रशासन ने उन्हें जबरन लौटा दिया। इसके बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार से विभिन्न दलों के प्रतिनिधिमंडल को कश्मीर दौरे पर ले जाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने उसे भी नहीं माना था.

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने भी भी ट्वीट कर लिखा है -अब जब सरकार निजी तौर पर प्रायोजित यूरोपीय संघ के सांसद के कश्मीर के दौरे की मेजबानी कर रही है, तो थोड़ा देशभक्त होने और भारतीय लोगों द्वारा भारतीय सांसद के प्रतिनिधिमंडल को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की अनुमति कैसे दी जाए?

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यूरोपियन यूनियन के सांसदों को जम्मू और कश्मीर जाने की इजाजत देना देश की संप्रभुता पर एक बड़ा हमला है. उन्होंने कहा कि यूरोपियन यूनियन के सांसदों के बजाय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल को कश्मीर जाने दिया जाना चाहिए.

महबूबा मुफ़्ती के ट्वीटर हेंडिल पर ट्वीट:

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा-जम्मू-कश्मीर में संविधान की धारा 370 को समाप्त करने के उपरान्त वहाँ की वर्तमान स्थिति के आकलन के लिए यूरोपीय यूनियन के सांसदों को जेके भेजने से पहले भारत सरकार अगर अपने देश के खासकर विपक्षी पार्टियों के सांसदों को वहाँ जाने की अनुमति दे देती तो यह ज्यादा बेहतर होता.

गौरतलब है कि बीएसपीने राजसभा में जम्मू कश्मीर से धारा 370 के हटाए जाने का समर्थन किया था.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.