Home Corona लोगों को क़र्ज़ नहीं, पैसा दे सरकार- राहुल गांधी

लोगों को क़र्ज़ नहीं, पैसा दे सरकार- राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि “हिंदुस्तान को कर्ज का जरूरत नहीं है, आज हिंदुस्तान को पैसे की जरूरत है। गरीब जनता को पैसे की जरूरत है। इसलिये कांग्रेस पार्टी एक आवाज से सरकार से चार मांगे कर रही है। पहली मांग हर गरीब परिवार के बैंक अकाउंट में महीने का 7,500 रुपये छह महीने के लिए डाला जाए। दूसरी मांग मनरेगा 100 दिन नहीं बल्कि 200 दिन के लिये चलाया जाए। तीसरी मांग जो हमारे स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस हैं उनके लिए तुरंत एक पैकेज दिया जाए। और चौथी मांग जो आज हमारे मजदूर सड़कों पर खड़े हैं, वापस घर की ओर लौट रहे हैं, उनको लौटाने के लिए  तत्काल सुविधा उपलब्ध कराई जाए”।

SHARE

कांग्रेस के सोशल मीडिया पर चलाये गए ‘स्पीक अप इंडिया’ अभियान में एक वीडियो जारी करके कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना संकट के इस मौजूदा दौर में देश को कर्ज नहीं, बल्कि वित्तीय मदद की जरूरत है।

राहुल गांधी ने कहा कि “कोरोना के कारण हिंदुस्तान में आज एक तूफान आया हुआ है। सबसे ज्यादा चोट गरीब जनता को पड़ी है। मजदूरों को हजारों किलोमीटर पैदल भूखा-प्यासा चलना पड़ रहा है। और जो हमारी रीढ़ की हड्डी है स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस छोटे कारोबार रीढ़ की हड्डी हैं, जो इस देश को रोजगार देते हैं, वो एक के बाद एक बंद होते जा रहे हैं”।

राहुल गांधी ने कहा कि “हिंदुस्तान को कर्ज का जरूरत नहीं है, आज हिंदुस्तान को पैसे की जरूरत है। गरीब जनता को पैसे की जरूरत है। इसलिये कांग्रेस पार्टी एक आवाज से सरकार से चार मांगे कर रही है। पहली मांग हर गरीब परिवार के बैंक अकाउंट में महीने का 7,500 रुपये छह महीने के लिए डाला जाए। दूसरी मांग मनरेगा 100 दिन नहीं बल्कि 200 दिन के लिये चलाया जाए। तीसरी मांग जो हमारे स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस हैं उनके लिए तुरंत एक पैकेज दिया जाए। और चौथी मांग जो आज हमारे मजदूर सड़कों पर खड़े हैं, वापस घर की ओर लौट रहे हैं, उनको लौटाने के लिए  तत्काल सुविधा उपलब्ध कराई जाए”।

It's time for every Indian to stand together & speak up in one voice. #SpeakUpIndia for our brothers & sisters struggling for survival;for those whose voice has been silenced;for those in despair & are fearful. We are India. Together we can make a difference.

Posted by Rahul Gandhi on Thursday, May 28, 2020

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि “हम मांग करते हैं कि प्रत्येक प्रवासी श्रमिक परिवार जो अपने घरों को लौट रहे हैं,  उन्हें मुफ्त में ट्रेन और बस की व्यवस्था दी जानी चाहिये। चिदंबरम ने कहा कि प्रत्येक प्रवासी श्रमिक परिवार को वर्तमान संकट से निपटने के लिए 10,000 दिया जाना चाहिए।

P Chidambaram Speak Up India video

We demand that each migrant worker family returning to their homes should be given free transportation. After being tested, each migrant worker family should be given ₹10,000 to tide over the present crisis: Shri P Chidambaram #SpeakUpIndia

Posted by Indian National Congress on Wednesday, May 27, 2020

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने फेसबुल पर वीडियो संदेश के जरिये कहा कि “ कोरोना संकट के कारण हमारे श्रमिक, किसान, खेत-मजदूर, छोटे उद्यमी और छोटे दुकानदार सभी को परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। इन सभी जरूरतमंद परिवारों की परेशानियों को कम करने के लिए भाजपा सरकार की तरफ से जल्द से जल्द नकद हस्तांतरण किया जाना चाहिए “।

#SpeakUpIndia Ahmed Patel video message

कोरोना संकट के कारण हमारे श्रमिक, किसान, खेत-मजदूर, छोटे उद्यमी और छोटे दुकानदार सभी को परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। इन सभी जरूरतमंद परिवारों की परेशानियों को कम करने के लिए भाजपा सरकार की तरफ से जल्द से जल्द नकद हस्तांतरण किया जाना चाहिए: श्री Ahmed Patel #SpeakUpIndia

Posted by Indian National Congress on Thursday, May 28, 2020

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि “इस कोरोना संकट के कारण पूरा देश विकट परिस्थितियों से गुजर रहा है। केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि मजदूरों के खातों में तत्काल 10,000 रुपये हस्तांतरण कर उन्हें आर्थिक और समाजिक रूप से मजबूत किया जाए”

#SpeakUpIndia

कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी को बधाई देना चाहूंगा कि उन्होंने #SpeakUpIndia के माध्यम से देश के लाखों-करोड़ों मज़दूरों की आवाज़ को बुलंद करने का आह्वान किया है।

Posted by Ashok Gehlot on Thursday, May 28, 2020

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि “हमने इस संकट के समय ‘किसान न्याय योजना’ लागू कर किसानों को सीधे पैसे दिए हैं। इस संकट के समय में भाजपा सरकार को भी जरूरतमंद परिवारों के खातों में नकद हस्तांतरण कर आर्थिक सहायता पहुंचानी चाहिए”।

मेरा हिंदुस्तान आज बोल रहा है, मैं भी बोलूँगा #SpeakUpIndia

मेरा हिंदुस्तान आज बोल रहा है, मैं भी बोलूँगा #SpeakUpIndia

Posted by Bhupesh Baghel on Thursday, May 28, 2020

 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि “पंजाब के लोगों की ओर से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरी अपील है कि वे सभी प्रवासी कामगारों और गरीबों को नकद पैसा देने के लिए भारत सरकार की ओर से कमद उठाएं। मनरेगा के तहत ग्रामीण गरीबों को अधिक से अधिक रोजगार प्रदान करें साथ ही MSMEs को कर्ज के अलावा वित्तीय सहायता से मदद करें जिससे हमारे उद्योग पुनर्जीवित हो सकें।

Live Captain Amarinder Singh

ਮਾਣਯੋਗ ਪ੍ਰਧਾਨ ਮੰਤਰੀ ਨਰੇਂਦਰ ਮੋਦੀ ਜੀ ਨੂੰ ਮੇਰੀ ਪੰਜਾਬ ਵਾਸੀਆਂ ਵੱਲੋਂ ਅਪੀਲ ਹੈ ਕਿ ਉਹ ਸਾਰੇ ਪ੍ਰਵਾਸੀ ਮਜ਼ਦੂਰਾਂ ਤੇ ਗਰੀਬਾਂ ਨੂੰ ਨਕਦ ਰਾਸ਼ੀ ਪ੍ਰਦਾਨ ਕਰਨ ਲਈ ਭਾਰਤ ਸਰਕਾਰ ਨੂੰ ਕਹਿਣ। MGNREGS ਤਹਿਤ ਪੇਂਡੂ ਗਰੀਬਾਂ ਨੂੰ ਵੱਧ ਤੋਂ ਵੱਧ ਰੁਜ਼ਗਾਰ ਪ੍ਰਦਾਨ ਕਰਨ ਅਤੇ ਸੂਖਮ, ਲਘੂ ਤੇ ਦਰਮਿਆਨੇ ਉਦਯੋਗ ਨੂੰ ਮੁੜ ਸੁਰਜੀਤ ਕਰਨ ਲਈ ਵਿੱਤੀ ਸਹਾਇਤਾ ਮੁਹੱਈਆ ਕਰਵਾਉਣ।—-My appeal on behalf of people of Punjab to PM @NarendraModi Ji seeking Government of India’s immediate intervention for cash transfer to all migrant workers & poor, providing greater employment to rural poor under MGNREGS, and financial assistance for MSMEs, other than loans, to help revive our industry.

Posted by Captain Amarinder Singh on Wednesday, May 27, 2020

 

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “हमारा देश कोविड-19 के कारण संकट से गुजर रहा है। इस संकट के समय में देश के मजदूरों को मनरेगा के तहत अधिक से अधिक रोजगार देने के साथ-साथ तत्काल आर्थिक सहायता दिए जाने की आवश्यकता है”।

Speak Up India Mallikarjun Kharge

हमारा देश कोविड-19 के कारण संकट से गुजर रहा है। इस संकट के समय में देश के मजदूरों को मनरेगा के तहत अधिक से अधिक रोजगार देने के साथ-साथ तत्काल आर्थिक सहायता दिए जाने की आवश्यकता है: श्री Mallikarjun Kharge #SpeakUpIndia

Posted by Indian National Congress on Thursday, May 28, 2020

 

वहीं कांग्रेस ने दावा किया कोरोना महामारी और लॉकडाउन से पीड़ित लोगों की समस्याये सरकार के सामने रखने के लिए कांग्रेस के स्पीक अप इंडिया अभियान को जबरदस्त सफलता मिली है और इसमें करीब 10 लोग शामिल हुए हैं। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि देश के लोग बहुत परेशान हैं इसलिए 10 करोड़ लोगों ने इसमें हिस्सा लिया। इसके साथ #speakUpIndia भारत में ही नहीं दुनिया में नंबर एक ट्रेंड किया है।


 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.