Home Corona कोरोना से लेकर चीन तक पर झूठ बोल रही है सरकार- राहुल

कोरोना से लेकर चीन तक पर झूठ बोल रही है सरकार- राहुल

इसी तरह राहुल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का एक भाषण भी ट्वीट किया है और कहा है कि चीन ने भारत की जमीन हड़प ली, लेकिन भारत सरकार चैम्बरलेन की तरह व्यवहार कर रही है। (आर्थर नेविल चैम्बरलेन द्वितीय विश्वयुद्ध के समय ब्रिटिश प्रधानमंत्री थे जिन्होंने 30 सितंबर 1939 को हिटलर के साथ म्यूनिख संधि पर हस्ताक्षर किये थे जिसके तहत चेकस्लोवाकिया का जर्मनभाषी क्षेत्र जर्मनी को सौंप दिया गया था। तब से 'चैंबरलेन' एक मुहावरा बन गया जिसका अर्थ आक्रमणकारी का तुष्टिकरण है।)

SHARE

मोदी सरकार कोरोना और जीडीपी से लेकर चीन के मुद्दे तक झूठ ही झूठ बोल रही है। दरअसल, बीजेपी ने झूठ को संस्थागत तौर पर फैला रही है- यह कहना है कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी का।

राहुल गाँधी ने इस संबंध में कई ट्वीट किये हैं। एक ट्वीट में उन्होंने वाशिंगटन पोस्ट का हवाला दिया है जिसमें भारत में हो रही कोरोना मौतों के आंकड़ों पर संदेह जताया गया है। अख़बार में एक्सपर्ट्स के हवाले से छपे एक लेख में कहा गया है कि कोरोना के मामले भारत में दस लाख के पार हो गये हैं लेकिन मौत के आँकड़े जिस तरह कम हैं, वह अविश्वसनीय है। कई जगह तो पिछले साल की आम मौतों के मुकाबले भी कम मौतें दर्ज की गयी हैं। कुल मिलाकर भारत में कोरोना के आंकड़ों को लेकर सरकार द्वारा किये जा रहे किसी खेल की ओर इशारा किया गया है।

इसी तरह राहुल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का एक भाषण भी ट्वीट किया है और कहा है कि चीन ने भारत की जमीन हड़प ली, लेकिन भारत सरकार चैम्बरलेन की तरह व्यवहार कर रही है।

(आर्थर नेविल चैम्बरलेन द्वितीय विश्वयुद्ध के समय ब्रिटिश प्रधानमंत्री थे जिन्होंने 30 सितंबर 1939 को हिटलर के साथ म्यूनिख संधि पर हस्ताक्षर किये थे जिसके तहत चेकस्लोवाकिया का जर्मनभाषी क्षेत्र जर्मनी को सौंप दिया गया था। तब से ‘चैंबरलेन’ एक मुहावरा बन गया जिसका अर्थ आक्रमणकारी का तुष्टिकरण है।)

 

जानकारों का कहना है कि भारत और चीन के बीच चल रही बातचीत का नतीजा ये है कि भारत उसी इलाके में बफ़र जोन बनाने पर राज़ी हो गया जो उसका अपना था। चीन ने पांग्त्सो झील के करीब फिंगर 4 तक आ डटा है जबकि पहले भारतीय सैनिक फिंगर 8 तक जाते थे। लेकिन मीडिया चीन को सबक सिखाने के अंदाज़ में कवरेज कर रहा है और प्रधानमंत्री मोदी से लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एक इंच ज़मीन भी न देने की घोषणा कर रहे हैं।

 



 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.