Home ख़बर रायबरेली: कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हमला, दिनेश सिंह के आदमी की...

रायबरेली: कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हमला, दिनेश सिंह के आदमी की हत्‍या

SHARE

मंगलवार दोपहर को रायबरेली में युवा कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के काफिले पर जिला पंचायत के चुनाव के दौरान हमला किया गया. ख़बरों के मुताबिक, यह हमला जिला पंचायत मुखिया अवधेश सिंह के इशारों पर किया गया है. इसके अलावा अदिति सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह द्वारा उनपर जानलेवा हमला कराने का आरोप भी लगाया है.

 

मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना था, लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस विधायक पर हमला हो गया. अवधेश सिंह, रायबरेली में सोनिया गांधी के खिलाफ बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे दिनेश प्रताप सिंह के भाई हैं.इस मामले में पुलिस ने बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी दिनेश सिंह उनके भाई अवधेश सिंह समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

यूथ कांग्रेस ने इस हमले की आलोचना करते हुए हमले में शामिल गुंडों के खिलाफ़ राज्य की योगी सरकार से कार्यवाही करने की मांग की है.

 

बता दें कि मंगलवार को रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी. इसी सिलसिले में अदिति सिंह अपने समर्थकों के साथ जा रही थीं. इसी दौरान लखनऊ-प्रयागराज हाईवे के पास अदिति सिंह के काफिले पर पीछा कर हमला किया गया. इस हमले में अदिति सिंह की गाड़ी पलट गई और उन्हें चोट भी आई. हाईवे पर हुए इस तांडव में अदिति ही नहीं अविश्वास प्रस्ताव के लिए वोटिंग करने जा रहे अन्य जिला पंचायत सदस्यों पर भी दबंगों ने फायरिंग की.

सदस्यों पर फायरिंग के बाद ही दबंगों ने सदर विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया.अदिति सिंह ने कहा कि मेरी घेराबंदी कर मुझ पर हमला करवाया गया और मुझे जान से मारने की कोशिश की गई. लेकिन शासन-प्रशासन अभी भी चुप है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

रायबरेली में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. मंगलवार को रायबरेली में एक ही दिन में दो बड़ी घटनाएं सामने आईं। रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह पर हमले के कुछ घंटों बाद ही शिवा सिंह नाम के एक शख्स की हत्या कर दी गई. शिवा सिंह को बीजेपी नेता दिनेश सिंह का करीबी बताया जा रहा है. हरचंदपुर के पास शिवा सिंह की हत्या हुई थी और यहीं पर ही अदिति सिंह की गाड़ी पर हमला हुआ था.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.