Home ख़बर CJI को क्‍लीन चिट के खिलाफ दूसरे दिन भी प्रोटेस्‍ट, इंदिरा जयसिंह...

CJI को क्‍लीन चिट के खिलाफ दूसरे दिन भी प्रोटेस्‍ट, इंदिरा जयसिंह के NGO को नोटिस

SHARE

मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई को यौन उत्‍पीड़न के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट की आंतरिक जांच समिति द्वारा दी गई क्‍लीन चिट के विरोध में सोमवार को कोर्ट के बाहर हुए हंगामे के बाद आज फिर से राजीव चौक पर प्रदर्शन कर रही कुछ महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया है। इनमें ज्‍यादातर महिला वकील और महिला संगठनों से जुड़ी कार्यकर्ता हैं।

खबर है कि नौ महिलाओं को हिरासत मे लिया गया है। फिलहाल राजीव चौक पर प्रदर्शन करने के लिए जुटी महिलाएं गीत गा कर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। सोमवार को हए हंगामे के बाद सुप्रीम कोर्ट के आसपास धारा 144 लगा दी गई थी।

इस बीच ख़बर है कि वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के एनजीओ लॉयर्स कलेक्टिव के खिलाफ 6 मई को दायर एक आपराधिक याचिका के मामले में इनको नोटिस दिया गया है। इस मामले पर आज सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट की अदालत संख्‍या 1 में यह केस सूचीबद्ध है।

कुछ महीने पहले लॉयर्स कलेक्टिव का विदेशी अनुदान पंजीकरण (एफसीआरए) गृह मंत्रालय ने छह माह के लिए रद्द कर दिया था। उसके बाद इसके खिलाफ उक्‍त याचिका एमएल शर्मा ने दायर की जिस पर इंदिरा जयसिंह, ग्रोवर और एनजीओ को नोटिस थमाया गया है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.