Home ख़बर रेत माफिया का स्टिंग करने वाले News World के खोजी पत्रकार को...

रेत माफिया का स्टिंग करने वाले News World के खोजी पत्रकार को भिंड में ट्रक ने रौंद दिया

SHARE

मध्‍यप्रदेश के भिंड जिले में सोमवार की सुबह न्‍यूज़ वर्ल्‍ड चैनल के पत्रकार संदीप शर्मा की एक ट्रक ने बेरहमी से रौंदकर हत्‍या कर दी। शर्मा एक मोटरसाइकिल से जा रहे थे कि पीछे से आ रहे ट्रक ने बाएं काटते हुए उन्‍हें रौंद दिया और आगे बढ़ गया।

हादसे का सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक हो चुका है जो दिल दहलाने वाला है। शर्मा राश्‍ट्रीय चैनल न्‍यूज़ वर्ल्‍ड के लिए काम करते थे और उस अलाके में रेत माफिया के खिलाफ लगातार लिख रहे थे। उन्‍होंने पिछले साल अपनी जांन को खतरा बताते हुए प्रशासन को पत्र भी लिखा था।

शर्मा का लिखा पत्र 3 नवंबर 2017 को भिंड पुलिस अधीक्षक कार्यालसय में प्राप्‍त हुआ था जिसमें उन्‍होंने अपने सहित न्‍यूज़ वर्ल्‍ड के एक और पत्रकार विकास पुरोहित की ओर से संबोधित करते हुए भारत के प्रधानमंत्री, मयप्रदेश के राज्‍यपाल, मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री, राज्‍य के गृहसचिव, डीजीपी, राज्‍य के मानवाधिकार अध्‍यक्ष और आइजी चम्‍बल संभाग को इस पत्र की प्रति प्रेषित की थी। मीडियाविजिल के पास इस पत्र की प्रति मौजूद है।

पत्र में उन्‍होंने एसडीओपी अटेर इंद्रवीर सिंह भदौरिया से अपनी जान को खतरा बताया था। उन्‍होंने लिखा था कि यदि प्रार्थीगण यानी दोनों पत्रकारों के साथ कोई हादसा होता है (तो उसकी जिम्‍मेदारी भदौरिया की होगी।

पत्र में शर्मा ने लिखा था कि एसडीओपी भदौरिया चम्‍बल सैंचुअरी से अवैध रेत खनन कर के लाखों की वसूली लोगों से कर रहे थे। इस संबंध में शर्मा ने 27.07.17 को एक स्टिंग ऑपरेशन भदौरिया का किया था जिसे 25.10.17 को न्‍यूज़ वर्ल्‍ड पर प्रसारित किया गया। इसके बाद से ही एसडीओपी पत्रकारों के खिलाफ षडयंत्र कर रहे थे।

उन्‍होंने पुलिस सुरक्षा की मांग की थी औश्र इस बात की आशंका जतायी थी कि एसडीओपी उन्‍हें किसी आपराधिक षडयंत्र में फंसवा सकते हैं या फिर उन्‍हें मरवा सकते हैं।

सोमवार की सुबह उनका अंदेशा सही निकला और सरेराह उन्‍हें ट्रक से कुचलकर मार दिया गया।

 

1 COMMENT

  1. […] को न्‍यूज़ वर्ल्‍ड चैनल के खोजी पत्रकार संदीप शर्मा को एक ट्रक ने कुचल…। शर्मा पहले से ही कुछ अफसरों और […]

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.