Home ख़बर हापुड़ में कासिम को घेरकर मार दिया गौ-गुंडों ने, सड़क हादसा बताकर...

हापुड़ में कासिम को घेरकर मार दिया गौ-गुंडों ने, सड़क हादसा बताकर निपटाने में जुटी UP पुलिस

SHARE

राष्‍ट्रीय राजधानी से महज 80 किलोमीटर दूर हापुड़ जिले के पिलखुवा में एक मुस्लिम व्‍यक्ति कासिम को घेर कर मारे जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। ख़़बरों के मुताबिक गांव में गाय काटने को लेकर उड़ी एक अफ़वाह के बाद उसे लोगों ने घेरकर जान से मार दिया।

जो वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, उसमें एक आदमी ज़मीन पर लेटा हुआ छटपटा रहा है और पानी मांग रहा है। बाकी कई लोग उसे घेरे खडे हैं और गाय-बछड़े के काटे जाने की बात कर रहे हैं। कुछ लोग उसे पानी पिलाने की भी बात कर रहे हैं।

यह खबर मंगलवार को तकरीबन सभी मीडिया संस्‍थानों ने चलाई है हालांकि सबसे पहले इसे सोमवार को मुस्लिम मिरर डॉट कॉम ने प्रकाशित किया था और वीडियो भी वहीं शाया हुआ था। मुस्लिम मिरर के संवाददाता की मौका-ए-वारदात से लिखी ख़बर में कहा गया है कि यह घटना दादरी के अख़लाक हत्‍याकांड की याद दिलाती है। ख़बर के मुताबिक कुछ लोग अपने खेतों से आवारा गायों को खदेड़ रहे थे। यह मामूली सी घटना बड़े विवाद में तब्‍दील हो गई जब गोकशी की अफवाह अचानक फैल गई। इसके बाद दो व्‍यक्तियों को पकड़ कर पीटा गया जिसमें से एक की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से ज़ख्‍मी है।

मृतक का नाम कासिम (45) है जिसकी इलाज के दौरान अस्‍पताल में मौत हुई। दूसरे व्‍यक्ति समीउद्दीन (75) की हालत गंभीर है।

उधर पुलिस ने इस घटना में गाय के एंगल को पूरी तरह खारिज कर दिया है और इसे सामान्‍य सड़क हादसे के चलते हुई मारपीट का परिणाम बताया है। एएनआइ की ख़बर के मुताबिक पुलिस अधीक्षक का कहना है कि हापुड़ में दो मोटरसाइकिलें आपस में भिड़ गईं जिसके बाद एक मोटरसाइकिल सवार के समर्थकों ने दूसरे को पीट दिया। इसी घटना में एक की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल है।

वीडियो में कासिम को घेरे स्‍थानीय लोगों की बातचीत में बार-बार गाय-बछड़े का जिक्र आ रहा है और उसे गंदी गालियां दी जा रही हैं। मुस्लिम मिरर के मुताबिक स्‍थानीय लोग साफ़ तौर पर इस हत्‍याकांड को गोकशी की अफ़वाह से जोडकर देख रहे हैं जबकि पुलिस ने अब तब इस बारे में कुछ नहीं कहा है।

मामला पिलखुवा कोतवाली के अंतर्गत पड़ने वाले गांव बझेड़ा खुर्द का है। स्‍थानीय लोगों के मुताबिक समीउद्दीन नाम का एक किसान चारा लाने के लिए अपने खेत खुले छोड़ कर गया हुआ था। इस बीच कासिम उसके खेत में आया और वहां घुस आए एक बछड़े और गाय को बाहर भगाने लगा। इसी बीच किसी ने गोकशी की अफ़वाह फैला दी।

पुलिस जिस बाइक भिड़ंत का दावा कर रही है, उसके मुताबिक वीडियो में कहीं कोई बाइक नज़र नहीं आ रही है बल्कि खेत के बीच एक आदमी पड़ा हुआ दिख रहा है। मारने वाले गाय की बात करते साफ़ सुने जा सकते हैं।


साभार muslimmirror.com 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.