Home ख़बर “आतंकी पहनावे” के चलते गिरफ्तार कलाकारों की खबर गलत: मुंबई पुलिस

“आतंकी पहनावे” के चलते गिरफ्तार कलाकारों की खबर गलत: मुंबई पुलिस

SHARE

बुधवार, 29 मई को मुंबई में दो युवकों को कथित संदिग्ध आतंकी होने के शक में पुलिस द्वारा पकड़े जाने की वायरल ख़बर को मुंबई पुलिस ने गलत बताया है. मुंबई पुलिस ने 30 मई को शाम 6:14 बजे ट्वीट कर कहा है कि पुलिस ने ऐसे किसी भी व्यक्ति को नहीं पकड़ा है, कृपया तथ्यों को जाँच लें.

समाचार एजेंसी एएनआइ (ANI) ने ख़बर लगाई थी कि पुलिस ने किसी सिक्युरिटी गार्ड द्वारा फोन पर पालघर इलाके में आतंकी वेशभूषा में घूम रहे दो व्यक्तियों की सूचना दिए जाने के बाद उन्हें पकड़ा है.

उसी ख़बर पर 30 मई को ही दोपहर 2:56 बजे एएनआइ (ANI) ने ट्वीट कर पुलिस के हवाले से ही कहा कि पकड़े गये दो लोगों से पूछताछ से पता चला है कि वे नगर पालिका में चल फिल्म शूटिंग यूनिट के सदस्य हैं और उनको उस वेशभूषा में बाहर न जाने की हिदायत दी गई थी.

 

पकड़े गये दोनों कलाकारों का नाम बलराम गिनवाला और अरबाज़ खान बताया गया था. फिल्म में दोनों युवक आतंकी की भूमिका निभा रहे थे. शूटिंग के दौरान ही दोनों खाना लेने के लिए आतंकी के गेटअप में मार्केट पहुंच गए.

दरअसल 29 मई को tv9 गुजराती ने तालिवानी वेशभूषा में दो लोगों की तस्वीर के साथ एक ट्वीट कर मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाते हुए लिखा था कि एक घंटे तक चले तलाशी अभियान के बाद, # मुंबई पुलिस ने 2 लोगों को आतंकवादी होने के संदेह में गिरफ्तार किया, लेकिन बाद में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की आगामी एक्शन फिल्म के सेट पर एक्स्ट्रा कलाकार निकले.

अगले दिन इस ख़बर को अन्य अख़बारों ने भी प्रकाशित किया था.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.