CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन: मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में जनसैलाब

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


नागरिकता कानून के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन के बीच मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में गुरुवार की शाम चार बजे से बड़ा जमावड़ा हो गया है. फिल्मी सितारों से लेकर राजनीतिक पार्टियों तक, इस प्रदर्शन के समर्थन में उतर आए हैं. 

इस प्रदर्शन को लेकर एक्टर प्रोड्यूसर जावेद जाफरी ने ट्वीट करते हुए कहा- नेशनल एक्शन अगेंस्ट सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल, लेट्स स्टॉप सेकेंड पार्टिशन टूगेदर.

एक्टर पूजा भट्ट ने अगस्त क्रांति मैदान में प्रदर्शन को लेकर कहा- मैं शांतिपूर्वक मुंबई प्रदर्शन में शामिल नहीं हो पाऊंगी लेकिन हर किसी के साथ एकजुटता से खड़ी हूं. अगर मैं प्रोड्यूसर होती तो मैं शूट को पोस्टपोंड कर देती. लेकिन, इस केस में मैं नहीं बदल सकती हूं.

नागपुर में भी विरोध मार्च निकला है. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के विभिन्न इलाकों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

इससे पहले मुंबई पुलिस  ने अगस्त क्रांति मैदान में होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर ट्वीट किया हैः ”मुंबईवासियों, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 19 दिसंबर, 2019 तो अगस्त क्रांति मैदान में होने वाले प्रदर्शन की वजह से आप से अनुरोध है कि आप वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करें.

यह आदेश 19 दिसंबर, 2019 को 12 बजे से रात 10 बजे तक लागू रहेगा.’ इस तरह पुलिस ने इस प्रदर्शन को रोकने के लिए उस ओर जाने वाली रोड को ही बंद कर दिया है.

https://twitter.com/MumbaiPolice/status/1207541335034458112

कई जगह पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया है.


Related