Home ख़बर तड़के तीन चुनाव अधिकारियों की मौत के साथ मध्‍यप्रदेश में मतदान चालू,...

तड़के तीन चुनाव अधिकारियों की मौत के साथ मध्‍यप्रदेश में मतदान चालू, ईवीएम सुस्‍त

SHARE
Photo: ANI
मीडियाविजिल प्रतिनिधि / इंदौर

मध्‍य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए आज सुबह शुरू हुआ मतदान तीन निर्वाचन अधिकारियों के लिए काल बनकर आया। गुना में एक और इंदौर में दो निर्वाचन अधिकारियों की दिल का दौरा पड़ने से आज सुबह मौत हो गई।

इंदौर से प्राप्‍त सूचना के मुताबिक जिन दो अधिकारियों को दिल का दौरा पड़ा, उनमें एक महू के निवासी थे जिन्‍हें बीती रात ही काम के दबाव के चलते दिल का दौरा पड़ा था। चुनाव की अधिसूचना जारी किए जाने के बाद से ही चुनाव अधिकारियों ने दिन-रात अनथक काम किया था जिसके कारण कई की तबीयत खराब होने की बात सामने आई थी।

बाकी दो के मामले में विवरण का इंतज़ार है।

समूचे राज्‍य में कम से कम चार ईवीएम और 14 वीवीपैट मशीनों को बदलना पड़ा है। भोपाल के कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी पाए जान की खबर आई है। इस बीच कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण और निष्‍पक्ष रहा है।

इन सब के बीच दोनों ही मुख्‍य राजनीतिक दलों कांग्रेस और भाजपा ने अपनी अपनी सरकार बनाने का दावा किया है।

आज सुबह उत्‍तर-पूर्व में कांग्रेस के आखिरी गढ़ मिज़ोरम के लिए भी मतदान शुरू हुआ है। यहां मुख्‍यमंत्री लालथनवाला लगातार तीसरी बार कुर्सी बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी यहां कांग्रेस की आखिरी सरकार को उखाड़ने की उम्‍मीद पाले हुए है।

मिज़ोरम के पूर्ण राज्‍य बनने के बाद 1987 से ही यहां कांग्रेस और एमएनएफ की सरकार रही है। पहली बार बीजेपी यहां पूरी ताकत के साथ दांव आजमा रही है।

चुनाव आयोग ने मृत तीनों निर्वाचन अधिकारियों के परिजनों को दस-दस लाख के मुआवजे की घोषणा की है।

मध्‍य प्रदेश के सतना जिले के मडाइ गांव के लोगों ने गांव में स्‍कूलों के अभाव के नाम पर मतदान का बहिष्‍कार किया है।