Home ख़बर महिला पत्रकारों के खिलाफ अभद्र पोस्‍ट लिखने वाले भाजपा सांसद पर पत्रकार...

महिला पत्रकारों के खिलाफ अभद्र पोस्‍ट लिखने वाले भाजपा सांसद पर पत्रकार संगठनों का बयान

SHARE

प्रेस विज्ञप्ति


महिला पत्रकारों के बारे में तमिलनाडु से भारतीय जनता पार्टी के सांसद एस.वी. शेखर द्वारा सोशल मीडिया पर की गई अपमानजनक और मानहानिपूर्ण टिप्‍पणी की इंडियन विमेंस प्रेस कॉर्प्‍स, प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया, फेडरेशन ऑफ प्रेस क्‍लब्‍स इन इंडिया और प्रेस असोसिएशन ने कठोरतम शब्‍दों में निंदा की है।

इन पत्रकारीय संगठनों ने कहा है कि ऐसी टिप्‍पणी एक विशेष किस्‍म के बंददिमाग और कामकाजी औरतों के खिलाफ़ पितृसत्‍तात्‍मक नज़रिये की ओर इशारा करती है।

तमाम कामकाजी औरतों की तरह महिला पत्रकारों को भी पुरुष वर्चस्‍व वाली इंडस्‍ट्री में खुद को स्‍थापित करने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है। इसके अलावा इनके ऊपर पारिवारिक और कार्यस्‍थल क मोर्चों की दोहरी जिम्‍मेदारी और बोझ भी रहता है।

ऐसे में इस किस्‍म के बयान पत्रकार बिरादरी को पूरी तरह अस्‍वीकार्य हैं। हम मांग करते हैं कि इस बयान को वापस लिया जाए और एस.वी. शेखर बेशर्त माफी मांगें। हम उम्‍मीद करते हैं कि वे जिस राजनीतिक दल से आते हैं वह उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्‍मक कार्रवाई करेगा।

हम तमिलनाडु की पत्रकार लक्ष्‍मी सुब्रमण्‍यन द्वारा तमिलनाडु के राज्‍यपाल के आपत्तिजनक व्‍यवहार के संबंध में की गई शिकायत के बाद लगातार की जा रही उनकी ट्रोलिंग और उन्‍हें मिल रही धमकियों को भी गंभीरता से लेते हैं।


इंडियन विमेंस प्रेस कॉर्प्‍स, प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया, प्रेस असोसिएशन, फेडरेशन ऑफ प्रेस क्‍लब्‍स ऑफ इंडिया, आइजेयू

 

 

1 COMMENT

  1. U mesh chandola

    WHY don’t women, student and other organizations join protests . This is a common tendency.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.