Home ख़बर JNU छात्र आंदोलन के समर्थन में कर्नाटक, पटना में प्रदर्शन

JNU छात्र आंदोलन के समर्थन में कर्नाटक, पटना में प्रदर्शन

SHARE

फीस वृद्धि और हॉस्टल नियमों में बदलाव के विरुद्ध जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों के आंदोलन और संसद मार्च के वक्त पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा बर्बर लाठीचार्ज और दमन के खिलाफ अब देश भर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। जेएनयू के आंदोलनकारी छात्रों पर हमले के खिलाफ कर्नाटक में छात्र संगठनों ने राजधानी बेंगलुरु सहित राज्य के 11 जिलों में प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन से छात्र अपनी मांगों को उठाना चाहते हैं और अपने कॉलेजों, विश्वविद्यालय विभागों के साथ समस्याओं को उजागर करना चाहते हैं और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए अपनी गहरी एकजुटता व्यक्त करना चाहते हैं।

जेएनयू छात्रों के समर्थन में एसएफआई, एआईएसएफ, एआईडीएसओ, केवीएस, और कई अन्य छात्र संगठनों ने बैंगलोर के मैसूर बैंक सर्कल में अपना विरोध दर्ज कराया है।

कलबुर्गी (गुलबर्गा) में, प्रगतिशील संगठनों ने एक जुलूस का आयोजन किया और जेएनयू छात्रों के समर्थन में आयुक्त कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। एक्टिविस्ट और बौद्धिक के नीला और केवीएस के राजेंद्र राजवाला उपस्थित थे।

राजेंद्र राजवाला ने कहा कि कर्णाटक में भी छात्र जेएनयू जैसे हालात का सामना कर रहे हैं। सरकार का एकमात्र समाधान “विश्वविद्यालयों को बंद करना” है। यही वे (सरकार) चाहते हैं। अगर वे विश्वविद्यालयों को बंद कर देंगे तो हम कहां अध्ययन करेंगे? वे सरकारी विश्वविद्यालयों को बंद करना चाहते हैं और Jio विश्वविद्यालय के लिए जगह देना चाहते हैं ताकि उनके दोस्त शिक्षा क्षेत्र का पैसा कमा सकें।

उधर बिहार की राजधानी पटना में भी जेएनयू छात्र आंदोलन के समर्थन में महिलाओं ने प्रदर्शन किया है।

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.