Home ख़बर हापुड़: पिलखुवा थाने में पुलिस की पिटाई से किसान की मौत, लोगों...

हापुड़: पिलखुवा थाने में पुलिस की पिटाई से किसान की मौत, लोगों में आक्रोश

SHARE

हापुड़ के पिलखुवा थाने में पुलिस की पिटाई से लाखन गांव निवासी प्रदीप तोमर की मौत हो गई है. मृतक के परिजन दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

हापुड़ पुलिस अधीक्षक ने बताया, ’30 अगस्त को लाखन गांव के जंगल में एक महिला की जली हुई लाश मिली थी. शक के आधार पर पुलिस ने लाखन गांव निवासी प्रदीप तोमर को बुलाया था. पूछताछ के दौरान उसकी हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी, यदि इसमें पुलिसकर्मी दोषी हैं तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी”.

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने प्रदीप की पीट-पीटकर हत्या की. शव पर भी चोट के निशान हैं. मामले को छिपाने के लिए उसे मेरठ अस्पताल में भी भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिस महिला का शव मिला था, वह प्रदीप की रिश्तेदार थी.

इस घटना के बाद से लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश है. संभावित बवाल के मद्देनजर क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. कोतवाली के आसपास का बाजार बंद करा दिया गया है.

ख़बर के अनुसार, इस मामले में लोगों के गुस्से को देखते हुए इंस्पेक्टर थाना प्रभारी निरीक्षक योगेश बालियान, उपनिरीक्षक अजब सिंह और कॉन्स्टेबल मनीष चौहान को सस्पेंड कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.