थाने में BJP की सत्ता का रौब दिखा रहे पूर्व सांसद के खिलाफ FIR, गाली-गलौज का वीडियो वायरल

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


शिव दास

वाराणसी। सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार सांसद रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम सकल का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह मिर्जापुर जिले के शहर कोतवाली के अंदर ‘एसपी की ऐसी-तैसी’ कर रहे हैं। साथ ही फतहा पुलिस चौकी प्रभारी अश्वनी त्रिपाठी और अन्य पुलिसकर्मियों को भद्दी-भद्दी गालियां देकर बीजेपी की सत्ता का धौंस दिखा रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने दारोगा अश्वनी त्रिपाठी की तहरीर पर शहर कोतवाली में बीजेपी नेता राम सकल के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा-147 (बलवा करने), 353 (सरकारी काम में बाधा डालने के लिए लोकसेवक पर हमला करना) और 504 (गाली-गलौज कर अपमानित करना) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच में जुट गई है।

व्हाट्सऐप और फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो में पूर्व सांसद राम सकल पार्टी कार्यकर्ता को छुड़ाने के लिए शहर कोतवाली पुलिस पर कुछ अंदाज में सत्ता का रौब दिखा रहे हैं, ‘आज तुम्हारे एसपी की ऐसी-तैसी करेंगे…साला कौन वहां का चौकी इंचार्ज है…अश्वनी त्रिपाठी है….मादर.. कहीं के…दिमाग खराब किया है…आइस्ते-आइस्ते रहो…बीजेपी की सरकार है…सपा की सरकार नहीं है…।’

गौरतलब है कि शहर कोतवाली पुलिस बीजेपी के कथित एक कार्यकर्ता को पुलिस चौकी में हंगामा करने के आरोप में कोतवाली ले आई थी जिसे छुड़ाने के लिए पूर्व सांसद और बीजेपी नेता राम सकल शहर कोतवाली पहुंचे और पुलिसकर्मियों पर रौंब गांठने लगे। इसी दौरान उन्होंने पुलिस अधीक्षक की ऐसी की तैसी करने की बात कही और फतहा चौकी इंचार्ज समेत पुलिसकर्मियों को गाली दी। किसी ने उनका यह वीडियो रिकॉर्ड कर इसे वायरल कर दिया। इसके बाद प्रशासन समेत राजनीतिक हल्कों में हंगामा मच गया। पुलिस ने फतहा पुलिस चौकी प्रभारी अश्विनी त्रिपाठी की तहरीर पर पूर्व सांसद और बीजेपी नेता राम सकल के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है।

बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम सकल सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज (सुरक्षित) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 1996, 1998 और 1999 में कुल तीन बार सांसद निर्वाचित हुए थे। बाद में उन्होंने मिर्जापुर के फतहा पुलिस चौकी क्षेत्र के निवासी हो गए।


Related