Home ख़बर UP: BJP विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के पिता...

UP: BJP विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की पुलिस हिरासत में मौत

SHARE

रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने बीजेपी के विधायक पर बलात्‍कार का आरोप लगाया। फिर महिला और उसके परिजनों ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर खुद्कुशी का प्रयास किया। महिला के पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आज सुबह महिला के पिता की पुलिस कस्‍टडी में मौत हो गई।

इस मामले में ताज़ा खबर आ रही है कि दो पुलिस अफसरों, 4 सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है और लड़की के पिता को पीटने वाले चार व्‍यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एएनआइ की खबर के मुताबिक उन्नाव सदर से भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके सहयोगियों पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की सोमवार (9 अप्रैल) को कथित तौर पर पुलिस हिरासत में मौत हो गई. उसे बीते रविवार (8 अप्रैल) को गिरफ्तार किया गया था.

ख़बर के मुताबिक उन्नाव जिला अस्पताल के डॉक्टर अतुल का बयान है कि पीड़िता के पिता को रविवार रात पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन सोमवार सुबह उनकी मौत हो गई। उन्हें पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया था। इस मामले में यूपी के गृह विभाग ने रिपोर्ट तलब की है।

पीड़िता के परिवारवालों का आरोप है कि बीजेपी विधायक और उनके साथियों ने महिला से बलात्‍कार किया है। उनके खिलाफ शिकायत करने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

महिला उन्नाव के माखी की रहने वाली है। वह चाची और दादी सहित चार बहनों व एक मासूम भाई के साथ 8 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास के पास पहुंची थी। इन सभी ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की थी, जिन्हें पुलिस ने रोक दिया. पीड़िता के मुताबिक आरोपियों पर कार्रवाई के लिए वह साल भर भटकती रही लेकिन किसी ने उसकी फरियाद नहीं सुनी। एफआईआर दर्ज कराने पर धमकियां दी गईं।

लखनऊ के एडीजी राजीव कृष्णन के मुताबिक मामले की छानबीन में जानकारी मिली है कि दोनों पार्टियों के बीच 10-12 साल से विवाद चल रहा है। एडीजी के मुताबिक मामला लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है जिसमें तफ्तीश के बाद ही आरोपों की पुष्टि हो पाएगी।