CAA: भाजयुमो द्वारा ऋत्विक घटक की फिल्मों के दुरुपयोग के खिलाफ़ परिजनों का निंदा वक्तव्य

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


नागरिकता संशोधन कानून के देशव्यापी विरोध के मद्देनज़र सत्तारूढ़ बीजेपी का युवा संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा बांग्ला के बीते दिनों के मशहूर फ़िल्मकार दिवंगत ऋत्विक घटक की फिल्मों के सहारे सीएए के पक्ष में प्रचार कर रहा है। ऋत्विक घटक के परिवार के लोगों ने इस पर कठोर आपत्ति जाहिर की है.

ऋत्विक घटक के परिवार के सदस्यों ने एक बयान जारी कर कहा है- “हम दिवंगत श्री ऋत्विक कुमार घटक के परिवार के सदस्य, विवादास्पद और भेदभावपूर्ण राष्ट्रीय रजिस्टर ऑफ सिटीज़न्स (NRC) और नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का बचाव करने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा उनकी राजनीति और उनके सिनेमा के कथित दुरुपयोग और दुरुपयोग की कड़ी निंदा करते हैं”.

घटक के परिवार के सदस्यों ने कहा है कि श्री घटक की सिनेमा ने वंचितों के लिए उनकी गहरी सहानुभूति को दर्शाता है, विशेष रूप से राजनीतिक और सामाजिक उथल-पुथल के विस्थापित और हाशिये के शिकार लोगों की व्यथा-कथा पर आधारित है। सभी जानते हैं कि वे धर्मनिरपेक्ष थे और उनका लेखन और सिनेमा इस बात का प्रमाण हैं. उन्हें हर कोई देख सकता है.

उनकी फिल्म के किसी भी हिस्से को विभाजनकारी कानून के पक्ष में प्रचार-प्रसार करने की हम निंदा करते हैं और यह उन मूलभूत सिद्धांतों का उल्लंघन करता है जिनके लिए वह खड़े थे.

परिवार के सदस्यों ने कहा – “हम मांग करते हैं कि विघटन फैलाने वाली सामग्री को तत्काल और तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए.”


Related