चेन्नई : IIT में PM के भाषण का प्रसारण रोकने पर DD का अधिकारी सस्पेंड

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


30 सितम्बर को  मद्रास आइआइटी के दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर रोक लगाने पर दूरदर्शन के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. दूरदर्शन केंद्र की सहायक निर्देशक आर वसुमथी ने कथित तौर पर आइआइटी मद्रास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के प्रसारण को रोक दिया था और इस बारे में सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा डीडी पोडिगई टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले पीएम मोदी के भाषण को मंजूरी दे दी थी, लेकिन आर वसुमती ने भाषण को कथित तौर पर रोक दिया था.

प्रसार भारती की ओर से जारी एक लेटर में कहा गया कि वसुमथी को सिविल सर्विस नियम 1965 के तहत सस्पेंड किया गया है. निलंबन के पीछे का कारण स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है. लेटर में केवल अनुशासनात्मक कार्रवाई बताई गई है. ‘ निलंबन के दौरान श्रीमती वसुमति चेन्नई मुख्यालय में रहेंगी तथा वह अधोहस्ताक्षरी की अनुमति के बिना मुख्यालय को छोड़ नहीं सकती.

मोदी ने 30 सितंबर को आईआईटी-मद्रास में सिंगापुर-इंडिया हैकथॉन कार्यक्रम में शिरकत की थी.

पीएम मोदी के खिलाफ कुछ भी एक्शन लेने वाले अधिकारियों को निलंबित किए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है. लोकसभा चुनाव के दौरान ओडीशा में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश करने के आरोप में चुनाव आयोग ने मोहम्मद मोहसिन नाम के एक आईएएस अधिकारी को भी सस्पेंड कर दिया था. 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस मोहसिन ने संबलपुर में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया था.

 


Related