Home ख़बर चेन्नई : IIT में PM के भाषण का प्रसारण रोकने पर DD...

चेन्नई : IIT में PM के भाषण का प्रसारण रोकने पर DD का अधिकारी सस्पेंड

SHARE

30 सितम्बर को  मद्रास आइआइटी के दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर रोक लगाने पर दूरदर्शन के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. दूरदर्शन केंद्र की सहायक निर्देशक आर वसुमथी ने कथित तौर पर आइआइटी मद्रास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के प्रसारण को रोक दिया था और इस बारे में सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा डीडी पोडिगई टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले पीएम मोदी के भाषण को मंजूरी दे दी थी, लेकिन आर वसुमती ने भाषण को कथित तौर पर रोक दिया था.

प्रसार भारती की ओर से जारी एक लेटर में कहा गया कि वसुमथी को सिविल सर्विस नियम 1965 के तहत सस्पेंड किया गया है. निलंबन के पीछे का कारण स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है. लेटर में केवल अनुशासनात्मक कार्रवाई बताई गई है. ‘ निलंबन के दौरान श्रीमती वसुमति चेन्नई मुख्यालय में रहेंगी तथा वह अधोहस्ताक्षरी की अनुमति के बिना मुख्यालय को छोड़ नहीं सकती.

मोदी ने 30 सितंबर को आईआईटी-मद्रास में सिंगापुर-इंडिया हैकथॉन कार्यक्रम में शिरकत की थी.

पीएम मोदी के खिलाफ कुछ भी एक्शन लेने वाले अधिकारियों को निलंबित किए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है. लोकसभा चुनाव के दौरान ओडीशा में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश करने के आरोप में चुनाव आयोग ने मोहम्मद मोहसिन नाम के एक आईएएस अधिकारी को भी सस्पेंड कर दिया था. 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस मोहसिन ने संबलपुर में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया था.

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.