Home ख़बर प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में मिला कोरोना का पहला मरीज़, पूरा...

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में मिला कोरोना का पहला मरीज़, पूरा गांव लॉकडाउन

SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिला है। पिंडरा तहसील के फूलपुर थाना क्षेत्र में आने वाले छितौरा सहमलपुर गांव निवासी तीस वर्षीय एक युवक में कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के मुताबिक कोरोना वायरस से पीड़ित युवक गत सात मार्च को ही दुबई गया था। नौ दिनों के बाद ही कार्य बंद होने पर उसे दिल्ली भेज दिया गया था। जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पर आया तो इसकी थर्मल स्कैनिंग की गई थी। वह ट्रेन से वाराणसी आया और ऑटो से अपने गांव छितौरा सहमलपुर पहुंचा।

उन्होंने बताया कि खांसी होने की वजह से पीड़ित युवक ने 19 मार्च को पंडित दीन दयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय में जांच करवाया। अस्पताल ने उसका सैंपल जांच के लिए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की लैब में भेज दिया गया। जांच रिपोर्ट में आज कोरोना वायरस (कोविड-19) की पुष्टि हुई है।

जिलाधिकारी के मुताबिक, पीड़ित युवक को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इसका इलाज शुरू कराया गया है। इसको कोई भी बाहरी लक्षण (एक्सटर्नल सिम्पटम्स) नहीं हैं। केवल खांसी है। इसका इलाज सुचारू रूप से चल रहा है।

इसका पूरा छितौरा गांव, जो पिंडरा तहसील के अंतर्गत है, उसको लॉक-डाउन करवाया गया है। इसमें आवागमन प्रतिबिंधित करवाते हुए पूरे गांव को आइसोलेट किया गया है। इस गांव के प्रत्येक निवासी को उनके घर में ही सेल्फ-आइसोलेशन में रखा गया है। इस गांव की थर्मल स्कैनिंग रविवार को होगी। इसी के साथ इसके घर के परिवार के सभी सदस्यों की थर्मल स्कैनिंग भी कराई जाएगी।

पीड़ित के परिवार में दो रिश्तेदारों समेत कुल छह सदस्य हैं। सभी सुरक्षित हैं। तीन दिनों से वह उनके संपर्क में था। जिलाधिकारी की बातों पर विश्वास करें तो वह पहले से ही मास्क लगा के आया था।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.