Home ख़बर कोरोना: देशव्यापी बंद के बाद राज्यसभा का चुनाव टला, PM आज फिर...

कोरोना: देशव्यापी बंद के बाद राज्यसभा का चुनाव टला, PM आज फिर बोलेंगे 8 बजे

SHARE

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रक्रोप के बीच देशव्यापी तालाबंदी के बाद अब 26 मार्च को 7 राज्यों की 18 सीटों के लिए होने वाला राज्यसभा चुनाव अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. 

चुनाव आयोग ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा 11 मार्च को वैश्विक महामारी की स्थिति घोषित किये जाने के बाद भारत सरकार ने भी स्वास्थ्य मंत्रालय सहित अन्य संबद्ध मंत्रालयों के माध्यम से इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये विभिन्न दिशानिर्देश जारी किये हैं. आयोग ने कहा कि यातायात सहित अन्य सेवाओं पर अस्थायी रोक को देखते हुये राज्यसभा की सीटों पर होने वाले द्विवार्षिक चुनाव को स्थगित करने का फैसला किया गया है.

पहले 17 राज्यों की 55 सीटों के लिए 26 मार्च को मतदान होना था, लेकिन 18 मार्च को नाम वापस लेने के लिए निर्धारित समयसीमा के बाद 37 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए. अब 18 सीटों पर ही मतदान की आवश्यकता है. ये सीटें गुजरात, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान और झारखंड की हैं.

इस बीच खबर है कि प्रधानमंत्री मोदी आज फिर शाम को 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. अभी पिछले सप्ताह अपने संबोधन में उन्होंने 22 मार्च को जनता से कर्फ्यू मनाने और लोकसेवकों के लिए ताली, थाली, घंटी बजाने का आह्वान किया था.

अटकले लगायीं जा रही हैं कि एक दिन का सफल कर्फ्यू देखने के बाद वे आज इस किस्म के कुछ और कदम उठाने की घाेषणा कर सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.