Home ख़बर कल से चार लाख लोगों का पेट भरेगी दिल्ली सरकार, रैन बसेरों...

कल से चार लाख लोगों का पेट भरेगी दिल्ली सरकार, रैन बसेरों और स्कूलों में होगा इंतज़ाम

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 39 हो चुकी है

SHARE

भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 724 हो गयी है और अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि रैन बसेरों के साथ-साथ 325 स्कूलों में खाने की व्यवस्था की जा रही है. इन स्कूलों में करीब 500 लोगों को लंच और डिनर दिया जाएगा.

मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि अब तक दिल्ली सरकार रोज़ाना करीब 20 हज़ार लोगों के खाने की व्यवस्था कर रही थी. आज से यह व्यवस्था दो लाख लोगों के लिए की जाएगी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि शनिवार से चार लाख लोगों को रोज़ खाना उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कई जगहों पर सेंटर बांटे जा रहे हैं.

केजरीवाल ने कहा, ”दिल्ली में कई राज्यों के प्रवासी रह रहे हैं और वहां के मुख्यमंत्री लगातार मुझे पत्र लिख रहे हैं. मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली में रहने वाले सभी प्रवासी दिल्ली के लोग हैं. वो हमारी ज़िम्मेदारी हैं. हम उनकी हर संभव मदद करेंगे.”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है कि दिल्ली में आज तक कुल 39 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें से 29 लोग विदेशों से आए थे, उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है और वहीं 10 लोकल ट्रांसमिशन के मामले भी हैं.

वहीं आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना का एक और पॉजिटिव मामला सामने आया है. वह एक कोरोना मरीज के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हो गया था, जो 17 मार्च को ब्रिटेन से लौटा था. इसको मिलाकर राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है.

कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में दुनिया भर के करीब पांच लाख लोग हैं और अब तक करीब 24 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अमरीका ने अब तक 85 हज़ार मामले सामने आए हैं जो किसी भी देश में सबसे अधिक हैं.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.