Home ख़बर एसएससी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने 16 लोगों के खिलाफ दर्ज...

एसएससी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने 16 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

SHARE
मीडियाविजिल डेस्क 

केंद्र सरकार की नौकरियों में भर्ती के लिए होने वाली एसएससी परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने आपराधिक धाराओं में सात छात्रों के खिलाफ केस केस दर्ज कर लिया है।

सीबीआई ने सिफी नाम की कंपनी के नौ लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की। आरोपियों की तलाश में दिल्ली, पटना और शिमला समेत कुल 12 जगहों पर छापेमारी की जा रही है।सिफी कंपनी को ही एसएससी ने प्रश्नपत्र बनाने का ठेका दिया था। सीबीआई का कहना है कि सिफी कंपनी के कर्चारियों ने ही प्रश्नप्तर की फोटो कॉपी बाहर पहुंचाई जिससे पेपर लीक हुआ। हालांकि सिफी कंपनी को इसमें शामिल नहीं किया गया है।
गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फरवरी में आयोजित कम्बाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर टू 1,89843 प्रतियोगी शामिल हुए। देश में अलग-अलग केंद्रों पर 17 से 22 फरवरी के बीच ऑनलाइन भर्ती परीक्षा हुई थी।
आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है। सोशल मीडिया पर परीक्षा के लीक हुए पेपर के स्क्रीन शॉट घूम रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्र इन स्क्रीन शॉट के पर्चे लहराकर इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

1 COMMENT

  1. […] सीबीआई जाँच कराने को मजबूर हुई जिसने 16 लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की है। लेकिन अजब बात यह रही कि सरकार ने […]

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.