Home Corona रोज़गार मांगने पर बोले जेडीयू विधायक-“तुम्हारे बाबू जी तुमको पैदा किये तो...

रोज़गार मांगने पर बोले जेडीयू विधायक-“तुम्हारे बाबू जी तुमको पैदा किये तो रोज़गार दिये?”

मजदूरों के सवालों के जवाब विधायक जी नहीं दे पाए, लेकिन सवाल करने वाले मजदूरों के ऊपर सवाल उठाकर कहने लगे कि ये लोग मजदूर हैं कि नेता हैं ? जब विधायक जी को कोई ठोस जवाब देते नहीं बना न ही कोई आश्वासन दे सके तो वो वहां से अपने अन्य नेताओं के साथ चलते बने।

SHARE

एक तरफ़ तो बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार मजदूरों को बिहार से जाने को मना कर रहे हैं। उन्हें बिहार में ही रोजगार उपलब्ध कराने की बात कह रहे हैं। वहीं उसके ठीक उलट उनके विधायक रणधीर कुमार सोनी से जब लोग रोजगार की बात करते हैं तो विधायक कहते हैं कि तुम्हारे बाबू जी तुमको पैदा किये तो रोजगार दिये ?

दरअसल बिहार में शेखपुरा से जे.डी.यू. विधायक रणधीर कुमार सोनी मजदूरों से मिलने अपने क्षेत्र में बने क्वारंटाइन सेंटर गए थे। वहां पहुंचे विधायक ने कहा कि हमारे क्षेत्र से बहुत से लोग बाहर काम करने जाते हैं बस इतना सुनते ही वहां मौजूद एक मजदूर ने विधायक रणधीर सोनी से कहा कि आप दस साल से विधायक हैं। कुछ काम किये होते तो हम इस हाल में न होते। रोजगार है नहीं तो इस गांव से क्या एरिया से भी लोग बाहर जाएंगे। विधायक साहब इतने में अपना आपा खोकर कहते हैं कि तुम्हारे बाबू जी तुमको पैदा किये थे रोजगार दिए थे, मजदूरों ने कहा कि एमएलए आपको बनाएं तो रोजगार बाबू जी काहे देंगे ? विधायक जी को मजदूरों से इस जवाब की उम्मीद बिलकुल नहीं रही होगी। इसके बाद विधायक ने मजदूरों के  सवालों से झुंझलाते हुए कहा कि अभी हम वोट मांगने आये हैं क्या ? वहां मौजूद लोगों ने कहा कि वोट की बात नहीं है आप नेता हैं, आपका काम है विकास करना, लोगों को रोजगार देना। आपकी सरकार ऊपर है और नीचे भी आपकी सरकार है फिर भी कोई सुविधा नहीं है। जे.डी,यू के जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार भी विधायक के साथ क्वारंटाइन सेंटर में मौजूद थे। मजदूर जो सवाल कर रहे थे, उनके सवालों के जवाब विधायक जी नहीं दे पाए लेकिन सवाल करने वाले मजदूरों के ऊपर सवाल उठाकर कहने लगे कि ये लोग मजदूर हैं कि नेता हैं? जब विधायक जी को कोई ठोस जवाब देते नहीं बना न ही कोई आश्वासन दे सके तो वो वहां से अपने अन्य नेताओं के साथ चलते बने।

विपक्ष के तेजस्वी यादव ने भी इस मामले में नितीश कुमार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि तुम्हारे बाबू जी ने तुमको पैदा किया, क्या रोज़गार दिया-JDU MLA यानि MLA का कहने का मतलब था जब तुम्हारे बाबू जी रोज़गार नहीं दे पाए तो नीतीश कुमार क्या ख़ाक रोज़गार देंगे? CM साहब के अतिप्रिय अवैध हथियार रखने वाले ये माननीय नहीं बल्कि इनकी 15सालों की सरकार का अहंकार बोल रहा है।

इस मामले में बिहार कांग्रेस ने बिहार राज्य सरकार को घेरते हुए ट्वीट करके कहा कि शेखपुरा विधायक गरीबों को धमका रहे हैं। मदद मांगने गए मजदूरों से कह रहे हैं कि जो बाप तुमको पैदा किया उसने रोजगार दिया क्या ? साथ ही ट्वीट में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के ट्विटर हैंडल को भी मेंशन करते हुए लिखा है कि अपने विधायक पर कार्रवाई करने की हिम्मत दिखाएं। इसके साथ अगले ट्वीट में लिखा है कि बस जैसे सुशील मोदी ने भाजपा विधायक को नोटिस और ड्राइवर को निलंबित कर दिया था, वैसा मत करियेगा।

लॉकडाउन की वजह से बिहार के बहुत से मजदूर बाहर फंसे हुए हैं। जो बिहार पहुंच भी गए हैं। उनके लिए बिहार सरकार की तरफ़ से की जा रही व्यवस्था अत्यंत निम्न स्तर की हैं, जो सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आ रही है। हालांकि नितीश कुमार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से क्वारंटाइन सेंटर का जायजा ले रहे हैं।

बता दें कि आने वाले कुछ समय में बिहार में चुनाव भी हैं। जिसको देखते हुए नितीश कुमार अचानक से एक्स्ट्रा एक्टिव मोड में नज़र आने लगे हैं। तमाम तरह की योजनाओं के साथ ही अधिकारियों को मुख्यमंत्री ग्रामीण गली-नाली पक्कीकरण और ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना को जून में समाप्त करने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं।



 

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.