Home ख़बर CAA-NRC: विरोध करने वालों को UP,असम और कर्नाटक में कुत्ते की तरह...

CAA-NRC: विरोध करने वालों को UP,असम और कर्नाटक में कुत्ते की तरह मारा-दिलीप घोष

SHARE

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर एक जन सभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों को उत्तर प्रदेश की तरह गोली मार दी जाएगी. उत्तर प्रदेश, असम और कर्नाटक में जहां बीजेपी की सरकार है वहां हमने इन पर गोली चलाया है और कुत्ते की तरह मारा है.

बंगाल के नादिया जिले में एक रैली को सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए घोष ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला किया क्योंकि उन्होंने पिछले साल दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान रेलवे की संपत्ति और सार्वजनिक परिवहन को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ लाठीचार्ज या गोली चलाने का आदेश नहीं दिया था.

दिलीप घोष ने कहा, ‘आप यहां आते हो, हमारा खाना खाते हो, यहां रहते हो और सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करते हो. क्या यह आपकी जमिंदारी है?’ साथ ही उन्होंने कहा कि हम आपको लाठी से मारेंगे, गोली मारेंगे और जेल में डालेंगे.

घोष ने कहा, ‘क्या यह उनके पिताजी की संपत्ति है? वह कैसे सरकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो करदाताओं के पैसों से बनी है? उत्तर प्रदेश, असम और कर्नाटक की सरकारों ने ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों पर गोली चलाकर बिलकुल ठीक काम किया.’ उन्होंने बंगाली हिंदुओं के हितों को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान करने का आह्नान किया. भाजपा नेता ने दावा किया कि भारत में दो करोड़ मुस्लिम घुसपैठिए हैं.

उन्होंने दावा किया कि देश में दो करोड़ “मुस्लिम घुसपैठिए” हैं. एक करोड़ अकेले पश्चिम बंगाल में हैं और ममता बनर्जी उन्हें बचाने की कोशिश कर रही हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने हिंदू बंगालियों के हितों से खिलवाडड़ करने वालों की पहचान करने का भी आह्वान किया.

उन्होंने आरोप लगाया, ‘अकेले पश्चिम बंगाल में एक करोड़ घुसपैठिए हैं और ममता बनर्जी उन्हें बचाने की कोशिश कर रही हैं.’

दिलीप घोष के चुनावी हलफनामा में यह जानकारी दी गई थी कि खुद उनके खिलाफ कई गंभीर धाराओं में अनेक मामले दर्ज हैं, जिनमें महिलाओं के शोषण, दंगाइयों को सुरक्षित पनाह देने और गैरकानूनी सभा में शामिल होने जसे मामले शामिल हैं.

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने बंगाल अध्यक्ष के बयान पर कहा, ‘दिलीप घोष ने जो कहा उससे भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है. यह उनकी कल्पना का एक अनुमान है और यूपी, असम में भाजपा सरकार ने कभी भी लोगों पर किसी भी कारण से गोली नहीं चलवाई है. दिलीप दा ने जो भी कहा वह बहुत ही गैरजिम्मेदाराना है.’



 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.