Home ख़बर उमर खालिद के ‘हमलावरों’ ने वीडियो पोस्‍ट कर के कहा- कल करेंगे...

उमर खालिद के ‘हमलावरों’ ने वीडियो पोस्‍ट कर के कहा- कल करेंगे सरेंडर!

SHARE

जेएनयू के छात्र उमर खालिद के ऊपर कथित जानलेवा हमला करने की जिम्‍मेदारी दो युवकों ने एक वीडियो में ली है। इनमें एक है दरवेश शाहपुर और दूसरा है नवीन दलाल। इन युवकों ने 15 अगस्‍त को एक वीडियो जारी कर के हमले की जिम्‍मेदारी ली है और कहा है कि 17 अगस्‍त को दिन में 12 बजे वे शहीद करतार सिंह सराभा के गांव में उनके घर पर आत्‍मसमर्पण करेंगे।

यह वीडियो नवीन दलाल और दरवेश शाहपुर के फेसबुक खाते से जारी किया गया है। फेसबुक खाते पर जो जानकारी दर्ज है उसके मुताबिक दलाल हरियाणा में गऊ रक्षक सेना का संस्‍थापक अध्‍यक्ष है जबकि दरवेश गौर रक्षक दल, जींद से जुड़ा है।

दरवेश के प्रोफाइल फोटो में दी हुई तस्‍वीर सीसीटीवी कैमरे में दिख रहे हमलावर से हूबहू मिलती है।

दलाल के प्रोफाइल पर उसका मोबाइल नंबर 9728796417 दर्ज है।

दलाल और शाहपुर का वीडियो वॉट्सएप पर पिछले बारह घंटे में वायरल हो चुका है।

हमने यह वीडियो पहले पोस्‍ट किया था लेकिन कुछ पाठकों की प्रतिक्रियाओं के चलते इसे हटा रहे हैं। आप चाहें तो इन युवकों की फेसबुक वॉल पर जाकर इसे देख सकते हैं। दरअसल ऐसे वीडियो इसीलिए बनाए जाते हैं ताकि उनका मुफ्त में प्रचार हो और समाज में नफरत की खाई और चौड़ी हो।

अभी तक इन दोनों युवकों को लेकर दिल्‍ली पुलिस की किसी जांच के बारे में सूचना नहीं मिल सकी है। अखबारों के मुताबिक दिल्‍ली पुलिस किसी ऐसे फोन नंबर को ट्रैक कर रही है जिससे जिग्‍नेश मेवानी, शहला राशिद और खालिद को धमकियां मिलती थीं और फोन करने वाला खुद को रवि पुजारी गैंग का आदमी बताता था।

दलाल और शाहपुर द्वारा खालिद पर हमले की जिम्‍मेदारी लेने और खुलेआम सरेंडर करने के प्रस्‍ताव के बावजूद अब तक ऐसी कोई सूचना नहीं है कि पुलिस इन्‍हें ट्रैक कर रही हो।