Home ख़बर आंध्र प्रदेश: पत्रकार की हत्या मामले में YSRC विधायक के खिलाफ FIR...

आंध्र प्रदेश: पत्रकार की हत्या मामले में YSRC विधायक के खिलाफ FIR दर्ज

SHARE
YSRC MLA Dadisetti Raja

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के टूनी में तेलुगू अख़बार आंध्रज्योति के पत्रकार के सत्यनारायण की हत्या के मामले में मृतक के परिवार की शिकायत पर सत्ताधारी वाईएसआरसी विधायक और सरकार के मुख्य सचेतक दादीशेट्टी राजा (Dadisetti Raja) सहित 5 लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है.

मृतक पत्रकार के परिजनों ने आरोप लगाया है कि हमलावर विधायक द्वारा समर्थित थे.सत्यनारायण के भाई ने कहा, “राजा ने मई में विधानसभा चुनावों की मतगणना पूरी होने के बाद अन्य पत्रकारों की मौजूदगी में धमकी दी थी कि वह सत्यनारायण का अंत करेंगे.

45 साल के के सत्यनारायण, तेलुगु अखबार आंध्रज्योति के एक रिपोर्टर थे. सत्यनारायण पर मंगलवार रात को दो लोगों ने उस वक्त हमला किया जब वे घर लौट रहे थे. हालांकि सीएम जगन मोहन रेड्डी ने भी इस घटना की जांच के आदेश दिए थे.

चंद्रबाबू नायडू ने इस घटना के लिए जगन सरकार की आलोचना की है. उन्होंने इसे मीडिया को कुचलने वाला कदम कहा है.

इस मामले में जनसेना ने राज्य सरकार पर हमला बोला है. पार्टी चीफ पवन कल्याण ने पत्रकार की हत्या को क्रूर करार दिया है और कहा है कि ये लोकतंत्र के एक स्तंभ पत्रकारिता को खत्म करने की कोशिश है. पवन कल्याण ने कहा कि जिस तरह उनकी हत्या की गई है ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

सत्यनारायण एक माह पहले एक हमले में बाल-बाल बच गया था और उसने इसकी शिकायत पुलिस से भी की थी, लेकिन पुलिस उन्हें सुरक्षा देने में नाकाम रही.जबकि मृतक पत्रकार द्वारा दायर एक पिछली शिकायत में यह दावा किया गया था कि उनकी जान को खतरा है.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.