बैट प्रेमी बेटा और जूता प्रेमी बाप, इंदौर भाजपा का डबल शाप

आदित्‍य एस
ख़बर Published On :


इंदौर नगर निगम अधिकारी को अपने समर्थकों के साथ पीटने वाले विधायक आकाश विजयवर्गीय को लेकर क्षेत्र में सोशल मीडिया पर चर्चा है बेहद गर्म हैं। जाहिर है ज्यादातर भाजपाई उनके पक्ष में है तो कांग्रेसी उनके ख़िलाफ़। जो रह रहकर आकाश को कानून को गुंडा विधायक बता रहे हैं हालांकि आकाश के पिता भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और समर्थकों के अलावा दूसरे भाजपाई नेता उनके इस कदम का समर्थन कर पाने में बेहद कमजोर नजर आ रहे हैं, क्योंकि आकाश कानून को अपने हाथ में लेकर सरकारी अधिकारियों को जड़ते हुए नजर आ रहे हैं। 

इस बीच एक मज़ेदार सिलसिला चल निकला है जब कांग्रेसी आकाश के पिता कैलाश विजयवर्गीय की एक पुरानी तस्वीर साझा कर रहे हैं जहां कैलाश एक आईपीएस अफसर प्रमोद फड़नीकर को जूता दिखा रहे हैं। यह तस्वीर 1994 की है, जब कैलाश विजयवर्गीय इंदौर नगर निगम के मेयर हुआ करते थे।

कांग्रेसियों के मुताबिक बेटे में यह बाप के ही गुण है जो अब नजर आ रहे हैं। हालांकि इससे पहले आकाश विदेश में पढ़े-लिखे एक काफी शांत स्वभाव के युवा के रूप में जाने जाते थे। लेकिन पिछले 48 घंटों में उनकी छवि जैसे पूरी तरह बदल चुकी है।

कांग्रेसी इसे बंगाल में मिली हार से भी जोड़कर देख रहे हैं। उनके मुताबिक भाजापा को बंगाल में जो जीत मिली उसे आकाश और कैलाश इसी डीएनए एनालिसिस से समझा जा सकता है, क्योंकि बंगाल में भी हालात लड़ने-मरने के हैं और लोग उस बात पर दंगा किए जा रहे हैं, जिसे बैठकर आसानी से सुलझाया जा सकता है।


Related