Home ख़बर मुकम्‍मल हो गया सपा और बसपा का ऐतिहासिक गठबंधन, संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस...

मुकम्‍मल हो गया सपा और बसपा का ऐतिहासिक गठबंधन, संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में हुआ एलान

SHARE

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन मुकम्‍मल हो चुका है। शनिवार को दिन में बारह बजे के बाद लखनऊ के ताज होटल में बसपा सुप्रीमो मायावती और समाजवादी प्रदेश के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने एक ऐतिहासिक संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और दोनों दलों के सौहार्दपूर्ण गठबंधन का एलान किया।  

गठबंधन का समीकरण कुछ यूं होगा कि दोनों दलों के प्रत्‍याशी 38-38 सीटों पर लड़ेंगे। बची हुई चार सीटों में से अमेठी व रायरेली की दो सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ दी जाएंगी और बाकी दो सीटें अन्‍य गठबंधन सहयोगियों को दी जाएंगी।

समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी एवं बहुजन समाज पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन कु॰ मायावती जी की संयुक्त प्रेसवार्ता।

Posted by Samajwadi Party on Friday, January 11, 2019

अखिलेश यादव ने कहा कि यह गठबंधन केवल चुनावी गठबंधन नहीं है बल्कि भाजपा से लड़ने के लिए बनाया गया है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा का अहंकार समाप्‍त करने के लिए सपा और बसपा का साथ आना बहुत जरूरी था। उन्‍होंने सपा के काडरों से साफ तौर पर कहा कि वे गांठ बांध लें कि मायावती का अपमान खुद उनका अपमान है।

मायावती ने इससे पहले बोलते हुए भाजपा के बारे में कहा कि उसने शिवपाल यादव पर बहुत पैसा खर्च किया लेकिन सब बेकार चला गया।

सूचना के मुताबिक रालोद को तीन सीटें मिलना तय हो चुका है और दो अन्‍य सीटों पर बात चल रही है। इसके अलावा राजभर और निषाद पार्टी को भी एक-एक सीटें मिलने की बात सामने आ रही है।

इस गठबंधन से फिलहाल कांग्रेस को अलग रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस खुद नहीं चाहती थी कि वह इस गठबंधन के साथ लड़े। एक सवाल के जवाब में मायावती ने बताया कि यह गठबंधन स्‍थायी है और उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी यह कायम रहेगा।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.