Home न्यू मीडिया सौ सीटों की फर्जी ‘पोल’ खुली तो AAP ने पत्रकारों को कह...

सौ सीटों की फर्जी ‘पोल’ खुली तो AAP ने पत्रकारों को कह दिया दलाल!

SHARE

आम आदमी पार्टी ने 4 फरवरी को हो रहे पंजाब और गोआ के मतदान से पहले दो बड़ी गलतियां की हैं जिससे उसकी विश्‍वसनीयता पर खुली चोट पहुंची है। समाचार चैनल न्‍यूज़ 24 के चुनाव सर्वेक्षण को गजम ठहराते हुए पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कुछ पत्रकारों को ‘दलाल’ कह दिया और चैनल की मालकिन अनुराधा प्रसाद से ट्विटर पर पूछ डाला कि उन्‍होंने यह सर्वे करने के लिए कितने पैसे लिए हैं।

इतना ही नहीं, पार्टी के आइटी विभाग के प्रमुख अंकित लाल ने आम आदमी पार्टी को 100 सीटें दिलवाने वाले जिस चुनाव पूर्व सर्वेक्षण को ट्विटर पर जारी किया था, वह भी सिरे से फर्जी निकला है। इस बारे में बात खुलने के बाद बुधवार को वरिष्‍ठ वकील प्रशांत भूषण ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आप’ ने जिन 4 पोल का दावा किया है, वे सभी फर्जी हैं जबकि वे खुद को वैकल्पिक राजनीति का वाहक बताते हैं। भूषण लिखते हैं, ”पंजाब ‘आप’ को चुनने को अभिशप्‍त है।”

 

अंकित लाल ने 30 जनवरी की रात टुडेज़ चाणक्‍य की विश्‍वसनीयता का बेज़ा फायदा उठाते हुए अपनी पार्टी को 100 सीटें आने का दावा पंजाब में कर डाला। टुडेज़ चाणक्‍य ने 2014 और 2015 में चुनाव पूर्व सीटों का सही आकलन किया था। लाल ने बहुत चतुराई से उसका नाम लेते हुए लिखा कि ”पंजाब में आम आदमी पार्टी की 100 सीटें आ रही हैं। इस तूफान में अकाली और कांग्रेस उड़ जाएंगे।”

बमुश्किल 12 घंटे बाद खुद टुडेज़ चाणक्‍य ने ट्वीट किया कि उसने ऐसा कोई सर्वेक्षण अब तक नहीं किया है और उसका नाम लेकर बताया गया यह पोल फर्जी है।