Home न्यू मीडिया ‘अच्छे दिन’ के सवाल पर ‘नकली मोदी’ की ‘असली पिटाई’, पर एएनआई...

‘अच्छे दिन’ के सवाल पर ‘नकली मोदी’ की ‘असली पिटाई’, पर एएनआई ने वीडियो क्लिप हटाई!

SHARE

 

मोदी के हमशक्ल, अभिनंदन पाठक का यह बयान कि ‘अच्छे दिन का सवाल पूछते हुए लोग उन्हें पीट रहे हैं’, अब समाचार एजेंसी एएनआई की वेबसाइट या यूट्यूब पर मौजूद नहीं है।

2014 के लोकसभा चुनाव हों या उसके बाद हुए कई विधानसभा चुनाव, बीजेपी की रैलियों और प्रचार के दौरान सहारनपुर निवासी अभिनंदन का चेहरा लगातार न्यूज़ चैनलों में जगह पाता रहा। पीएम के हमशक्ल बतौर लोगों को चौंकाता रहा। लेकिन अब वे बीजेपी से काफ़ी नाराज़ हैं। बुधवार को उन्होंने लखनऊ में काँग्रेस मुख्यालय जाकर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर से मुलाकात की और कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जताई। ज़ाहिर है यह ख़बर हर तरफ़ फैली। समाचार एजेंसी एएनआई ने भी इसे जारी किया। इस वीडियो में अभिनंदन पाठक बीजेपी के प्रदर्शन पर काफ़ी नाराज़गी जता रहे थे। उन्होंने साफ़ कहा था कि लोग उनसे पूछ रहे हैं कि अच्छे दिन कहाँ हैं और चाँटे मार रहे हैं, कपड़े फाड़ रहे हैं।

एएनआई का वीडियो कई वेबसाइट में नज़र आ रहा था। इसे आज दोपहर 11 बजे तक देखा गया, लेकिन 12 बजते-बजते वीडियो खुलना बंद हो गया। जैसे एक वेबसाइट TIMESNOWNEWS.COM है जहाँ यह ख़बर अब भी मौजूद है लेकिन वीडियो स्क्रीन काली है..

वैसे, एएनआई की वेबसाइट के वीडियो सेक्शन में अभिनंदन पाठक नाम खोजने पर ख़बर अब भी मिल रही है, जिसमें साफ़ लिखा है कि अभिनंदन पाठक अच्छे दिन का सवाल उठाने पर पीटे जाने की बात कह रहे हैं।

लेकिन वेबसाइट पर वीडियो के दर्शन कहीं नहीं होते। यूट्यूब पर भी एएनआई का वीडियो नहीं खोजा जा सका।

सवाल यह है कि यह वीडियो, जो काफ़ी चर्चित हो रहा था? हटाया क्यों गया। क्या एएनआई ने खुद ऐसा किया या किसी ने दबाव डाला?

दोनों ही सूरत में कुछ गंभीर सवाल खड़े होते हैं। सरकार और समाचार एजेंसी, दोनों से।