Home मोर्चा केजरीवाल पर बनी फिल्‍म की रिलीज़ रोकने के लिए गुजरात में PIL...

केजरीवाल पर बनी फिल्‍म की रिलीज़ रोकने के लिए गुजरात में PIL दाखिल

SHARE

गुजरात उच्‍च न्‍यायालय में गुरुवार को एक जनहित याचिका दाखिल कर के अरविंद केजरीवाल के ऊपर बनी फिल्‍म की रिलीज़ रोकने की मांग की गई है। केजरीवाल पर बनी 100 मिनट की फिल्‍म का ट्रेलर सोशल मीडिया पर चल रहा है और दिल्‍ली में शुक्रवार की शाम इसकी स्‍क्रीनिंग भी हो चुकी है।

याचिका डालने वाले वकील भाविक समानी ने उच्‍च न्‍यायालय से कहा है कि वह मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी को निर्देश देकर फिल्‍म की रिलीज़ रुकवाएं क्‍योंकि गुजरात में फिलहाल चुनाव आचार संहिता लागू है।

फिल्‍म ”ऐन इनसिग्निफिकेंट मैन” का आगामी 17 नवंबर को रिलीज़ होना प्रस्‍तावित है। यह तारीख गुजरात चुनाव से पहले पड़ रही है। सोमानी का याचिका में कहना है कि फिल्‍म की रिलीज़ मानक आचार संहिता का उल्‍लंघन है। खबर यह भी है कि कुछ सीटों पर आम आदमी पार्टी गुजरात में चुनाव लड़ रही है।

वकील ने यह भी दरख्‍वास्‍त की है कि फिल्‍म को सोशल मीडिया पर वायरल न होने दिया जाए क्‍योंकि ऐसा होने से मतदाता प्रभावित हो सकते हैं। उनका यह भी कहना है कि फिल्‍म की रिलीज़ जन प्रतिनिधित्‍व कानून का भी उल्‍लंघन होगा। उन्‍होंने इससे पहले राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त को भी इस संबंध में एक पत्र लिखा था।