Home मोर्चा दलित महिलाओं को पीटने वाले बीजेपी विधायक पर एफआईआर दर्ज

दलित महिलाओं को पीटने वाले बीजेपी विधायक पर एफआईआर दर्ज

SHARE

उत्तराखंड में एक विधायक द्वारा महिलाओं से मारपीट के मामले को लेकर विवाद शुरू हो गया है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी बीजेपी के विधायक राजकुमार ठुकराल के खिलाफ मामला दर्ज किया है और बीजेपी ने उन्हें नोटिस देकर जवाब मांगा है।

दलित महिलाओं के साथ मारपीट करने और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में रुद्रपुर से बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल के खिलाफ पुलिस ने रविवार को मामला दर्ज कर लिया। उनकी पार्टी ने भी प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उन्हें स्पष्टीकरण नोटिस भेजा है।

ऊधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद दाते ने बताया कि इस मामले में पीड़ित पक्ष की तरफ से रामकिशोर द्वारा दी गई तहरीर पर रुद्रपुर कोतवाली में विधायक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गत नौ मार्च की सुबह विधायक के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में भारतीय दंड विधान की धारा 323, 504 व एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। विधायक के अलावा दो अन्य भाजपा नेताओं के नाम भी इसमें शामिल हैं।

विधायक द्वारा कथित तौर पर महिलाओं के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने से इस मामले ने तूल पकड़ लिया। वीडियो में विधायक महिलाओं के साथ धक्कामुक्की करते दिखाई दे रहे हैं। दाते ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

इस बीच, इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए बीजेपी ने अपने विधायक ठुकराल को स्पष्टीकरण नोटिस भेजा है। यह नोटिस प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल द्वारा भेजा गया है।

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी डा देवेंद्र भसीन ने बताया कि बीजेपी विधायक ठुकराल और कुछ महिलाओं के बीच हाथापाई एवं अभद्रता के प्रकरण का पार्टी द्वारा संज्ञान लिया गया है। उन्होंने बताया कि नोटिस का जवाब देने के लिए ठुकराल को दस दिन का समय दिया गया है।

बीजेपी विधायक के आवास पर शुक्रवार को एक प्रेमी जोड़े को लेकर पंचायत रखी गई थी जिसमें लड़का और लड़की दोनों पक्षों के लोग शामिल हुए। पंचायत के दौरान लड़की पक्ष ने लड़के पक्ष के साथ मारपीट शुरू कर दी और देखते ही देखते विधायक आवास पर हंगामा शुरू हो गया।

आरोप है कि विधायक ठुकराल को गुस्सा आ गया और उन्होंने लड़की पक्ष की महिलाओं से कथित तौर पर मारपीट की। वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन से इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

साभार- सबरंग इंडिया

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.