Home मीडिया सिंगरौलीः शक्तिनगर के पत्रकार पर जानलेवा हमला, बनारस में भर्ती

सिंगरौलीः शक्तिनगर के पत्रकार पर जानलेवा हमला, बनारस में भर्ती

SHARE

सोनभद्र के शक्तिनगर में परफेक्ट मिशन अखबार के पत्रकार मनोज सोनी पर मध्य प्रदेश के सिंगरौली में जानलेवा हमला हुआ है। वे बनारस के ट्रॉमा सेन्टर में भर्ती हैं।

बताया जा रहा है कि शक्तिनगर निवासी मनोज कुमार सोनी, पुत्र विजय सोनी (उम्र 32 वर्ष) को भूमाफिया के खिलाफ खबर चलाने की कीमत चुकानी पड़ी। उन पर पहले भी कई बार हमला हो चुका है। सोमवार को शाम 5:30 बजे मध्यप्रदेश के माडा से शक्तिनगर आ रहे मनोज कुमार सोनी और उनके साथी गुड्डू चौरसिया नवानगर सिम पीटीआई के पास नवानगर थाना पहुंचे ही थे कि तभी से पीछे से घात लगाए हुए मोटरसाइकिल सवार तीन नकाबपोश सामने आ गए। इसके बाद लोहे की पाइप से लैस इन्होंने जानलेवा हमला किया। मनोज को काफी चोटें आई हैं।

झगड़े में खींचातानी में दो व्यक्तियों के चेहरे से रुमाल हट गया जिससे मनोज सोनी ने उन बदमाशों को पहचान लिया। एक की पहचान अमर गुप्ता और दूसरे की दूसरा संदीप भारती के रूप में की गयी है। चार अज्ञात लोग भी थे।

आनन फानन में पत्रकार को नेहरू चिकित्सालय ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। इस घटना के बारे में जनसन्देश टाइम्स ने खबर छापी है। पूर्वांचल मीडिया क्लब के जिलाध्यक्ष विवेक कुमार पाण्डेय ने घटना की निन्दा की है। उन्होंने कहा है कि यदि जल्द से जल्द हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो जनपद के सारे पत्रकार मौन जुलूस निकाल कर काली पट्टी बांधकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे।

पुलिस ने पत्रकार के ऊपर हमलावरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा क्राइम नम्बर 0236/19 थाना- नवानगरए जिला सिंगरौलीए मध्य प्रदेश है और आइपीसी की धारा 147, 148, 294, 323, 506, 427 के तहत अमर गुप्ता, सन्दीप भारती, सन्त कुमार गुप्ता और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा नामजद है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.