Home मीडिया गिरिराज सिंह की कवरेज के नाम पर चुनाव प्रचार? देखिए ‘आजतक’ की...

गिरिराज सिंह की कवरेज के नाम पर चुनाव प्रचार? देखिए ‘आजतक’ की कर्मचारी का वीडियो

SHARE

पत्रकार आम तौर से जब अपने सोशल मीडिया खाते पर अपनी कवरेज का कोई वीडियो अपलोड करता है तो उसमें उसका पूछा गया सवाल होता है या कोई नैरेशन होता है, कोई ख़बर होती है या इंटरव्‍यू होता है। बिना अपनी पेशेवर भूमिका के अगर कोई पत्रकार अपना कोई वीडियो या फोटो सोशल मीडिया पर लगाए तो वह निजी मान लिया जाता है।

इसी तर्ज पर अगर ‘आजतक’ चैनल की एक महिला कर्मचारी चित्रा त्रिपाठी द्वारा उनके फेसबुक पर खुद डाले गए वीडियो को देखें और समझें तो मामला संगीन नज़र आता है। त्रिपाठी ने बेगूसराय में भाजपा नेता गिरिराज सिंह के चुनाव प्रचार का एक वीडियो पोस्‍ट किया है। इस वीडियो में वे विलीज़ की खुली जीप पर गिरिराज के साथ उनके बगल में चुपचाप खड़ी मुस्‍करा रही हैं।

न कोई सवाल, न इंटरव्‍यू, न पीस टु कैमरा… केवल हाथ में आजतक की माइक आइडी और गाड़ी आगे बढ़ी जा रही है। महज 14 सेकंड के इस वीडियो में त्रिपाठी के पीछे खड़े गिरिराज सिह के समर्थक नारा लगा रहे हैं और भाजपा प्रत्‍याशी लोगों से झुक झुक कर फूल माला स्‍वीकार कर रहे हैं।

दिलचस्‍प है कि सभी के सफेद परिधान होने के कारण  पत्रकार और समर्थकों के बीच फर्क करना भी कठिन है। सिवाय मीडियाकर्मी के हाथ में पकड़े माइक के, जिसकी इस वीडियो में कोई भूमिका नहीं है।

देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.