Home मीडिया दिल्ली पत्रकार संघ: निर्विरोध चुन लिए गए सभी पदाधिकारी, पहली बार छह...

दिल्ली पत्रकार संघ: निर्विरोध चुन लिए गए सभी पदाधिकारी, पहली बार छह महिला पत्रकार

SHARE

दिल्ली पत्रकार संघ के द्विवार्षिक (2019-2021) चुनाव 26 अगस्‍त को संपन्‍न हुए। निर्वाचन अधिकारी हेमंत विश्नोई और सहायक निर्वाचन अधिकारी अनिल गोयल की देखरेख में सम्पन्न चुनावी प्रक्रिया के दौरान पीटीआई भाषा के मनोहर सिंह को सर्वसम्मति से दिल्ली पत्रकार संघ का अध्यक्ष चुन लिया गया।

यही सर्वसम्‍मति बाकी 25 पदों पर भी देखने को मिली क्‍योंकि किसी भी पद पर कोई भी विरोधी उम्‍मीदवार था ही नहीं। सिंह लगातार दूसरी बार अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए हैं।

Manohar Singh, President DJA (PTI)

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (इंडिया) से सम्बद्ध दिल्ली पत्रकार संघ (DJA) की 25 सदस्यीय कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष पद पर उमेश चतुर्वेदी (आल इंडिया रेडियो) व नेत्रपाल शर्मा (पीटीआई-भाषा), महासचिव पद पर अमलेश राजू (जनसत्ता), कोषाध्यक्ष पद पर राजेन्द्र स्वामी (दिल्ली आजतक) और सचिव पद पर संतोष सूर्यवंशी (स्वतंत्र पत्रकार) व श्रीनाथ मेहरा (नवज्योति) को चुना गया है।

वहीं, चंचल सिंह (स्टेट्समैन), धर्मेंद्र डागर (दैनिक भास्कर), प्रेरणा कटियार (इकोनॉमिक टाइम्स) और जेके पुष्कर (नवोदय टाइम्स) को कार्यकारिणी सदस्य के तौर पर चुना गया है। इन चुनावों में पहली बार छह महिला पत्रकार निर्वाचित हुई हैं।

चुनाव अधिकारी हेमंत विष्णोई ने बताया कि 22 अगस्त को कुल 47 उम्मीदवारों के जांच और छंटनी के बाद नामांकन सही पाए गए। लेकिन नाम वापसी की अंतिम तिथि 25 अगस्त के बाद 25 उम्मीदवारों को नई कार्यकारिणी के सदस्यों के रूप में निर्विरोध घोषित कर दिया गया। किसी पद पर विरोध के कोई उम्मीदवार खड़े नहीं होने से इस चुनाव में सभी निर्विरोध चुने गए।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.