Home मीडिया पत्रकारों ने मुलाकात में उठाया उत्पीड़न का सवाल, तो CM ने दी...

पत्रकारों ने मुलाकात में उठाया उत्पीड़न का सवाल, तो CM ने दी नैतिक शिक्षा

SHARE

राज्य मुख्यालय लखनऊ। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर भेंट कर उन्हे एक अनुरोध पत्र सौंपा जिसमें पत्रकार की समस्याओं का उल्लेख किया गया। समिति ने पत्रकारों के उत्पीड़न को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकार समाज के प्रति भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी को निभाते हुए काम करें और आम जन के सरोकार से भी जुड़ें।

शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर उनसे आग्रह किया कि राज्य मुख्यालय में कार्यरत पत्रकारों को आवास की भीषण समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व में मुख्यमंत्री की तरफ से पत्रकारों को निजी आवास (फ्लैट) देने का मौखिक आश्वासन दिया गया था जिस पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है।

इस पर मुख्यमंत्री ने समिति को आश्वासन दिया कि सरकार पत्रकारों की समस्याओं को लेकर गंभीर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्ही पत्रकारों को यह सुविधा दी जाएगी जो इसके योग्य होंगे।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों की भूमिका सरकार के कामों को जन-जन तक पहुंचाना तथा जन समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने की होती है। इसलिए इस पर वह प्रभावी ढंग से काम करे।

प्रतिनिधिमंडल में समिति के सचिव शिवशरण सिंह, उपाध्यक्ष आकाश शेखर शर्मा, संयुक्त सचिव श्रीधर अग्निहोत्री, सदस्य कार्यकारिणी अभिषेक रंजन और दया बिष्ट शामिल थे।


रिपोर्टः तौसीफ़ कुरैशी