Home मीडिया CAA का विरोध करने पर असम के संपादक को BJP सरकार ने...

CAA का विरोध करने पर असम के संपादक को BJP सरकार ने इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया

SHARE

असम के लोकप्रिय न्यूज चैनल प्राग न्यूज के मुख्य संपादक अजीत कुमार भूइयां ने 30 दिसम्बर को नागरिकता कानून के खिलाफ असम में चल रहे तीव्र आंदोलन के दौरान अपने पद से इस्तीफा दे दिया। भूइयां अनवरत रूप से नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन का समर्थन कर रहे थे और भाजपा सरकार की तीखी आलोचना कर रहे थे।

असम के पत्रकार और एक्टिविस्ट मनजीत महंत ने 5 जनवरी को फेसबुक पर खुलासा किया है कि भूइयां जिस तरह निजी स्तर पर और चैनल के जरिए सीएए के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे थे, उससे भाजपा सरकार को परेशानी हो रही थी और उसने मालिक पर दबाव डालकर भूइयां को इस्तीफा देने के लिए मजबूर कर दिया। वैसे मालिक संजीव नारायण ने इस आरोप पर खुलकर कुछ नहीं कहा है।

আমি আত্মসমৰ্পণ নকৰোঁ৷অজিত কুমাৰ ভূঞায়ো আত্মসমৰ্পণ নাই কৰা, নকৰে৷ বি জে পি চৰকাৰৰ শ্ৰুতলিপি মানি সাংবাদিকতা কৰিবলৈ অস্বীকাৰ কৰাৰ পৰিণতিত মালিকপক্ষৰ চূড়ান্ত হেঁচাত Prag News ৰ পৰা পদত্যাগ কৰিবলৈ বাধ্য হ'ল বিশিষ্ট সাংবাদিকগৰাকী৷ সৰ্বানন্দ সোণোৱাল, হিমন্তবিশ্ব শৰ্মাই জানি থওক- জাতিৰ প্ৰতি তেওঁলোকৰ দৰে সকলোৱে বিশ্বাসঘাতকতা নকৰে৷ অজিত কুমাৰ ভূঞা পদত্যাগে আমাৰ সংগ্ৰামক অধিক শক্তিশালী কৰিলে৷ আমি যুঁজিম, আত্মসমৰ্পণ নকৰোঁ৷ তোমালোকৰ শ্ৰুতলিপি আওঁৰাবলৈ আমি বাধ্য নহয়৷

Posted by Manjit Mahanta New on Sunday, January 5, 2020

2014 से ही असम में प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को भाजपा देश के दूसरे हिस्सों की तरह भय और प्रलोभन देकर नियंत्रित करती रही है। मीडिया को झुकने के लिए कहा गया है तो सभी रेंगने लगे हैं। ऐसे में भूइयां जैसे रीढ़ वाले पत्रकार भी हैं जो रोजगार को लात मारकर जालिम सत्यता के खिलाफ संघर्षरत हैं।

बीते वर्ष जनवरी में जब असम में विरोध शुरू हुआ था तब असम के बीजेपी नेता हेमंत बिस्वा सरमा ने पत्रकार अजीत कुमार भूइयां और एक अन्य पत्रकार के खिलाफ कठोर टिप्पणी की थी.



 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.