Home लोकसभा चुनाव 2019 मध्‍यप्रदेश सरकार फिर से खोलेगी सुनील जोशी मर्डर की फाइल, BJP प्रत्‍याशी...

मध्‍यप्रदेश सरकार फिर से खोलेगी सुनील जोशी मर्डर की फाइल, BJP प्रत्‍याशी प्रज्ञा ठाकुर हैं आरोपी

SHARE

जमानत पर रिहा होकर मालेगांव ब्लास्ट केस में मुख्य आरोपी और मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कांग्रेस के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार 2007 में आरएसएस प्रचारक सुनील जोशी हत्याकांड की फाइल खोलने का मन बना चुकी है. राज्य के कानून मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि वे सुनील जोशी की हत्या के मामले पर कानूनी राय लेंगे.

भाजपा ने कांग्रेस के इस निर्णय को राजनीतिक बदला कहा है. भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा, “ऐसा लग रहा है कि मप्र सरकार यह फैसला लेने जा रही है क्योंकि प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ी है”.

बता दें कि 29 दिसंबर 2007 को मध्य प्रदेश के देवास में आरएसएस प्रचारक सुनील जोशी की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में प्रज्ञा ठाकुर भी आरोपियों में से एक थीं  किन्तु सबूतों के अभाव में 2017 में उन्हें बरी कर दिया गया था.

भाजपा से टिकट पाने के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे के खिलाफ भी आपत्तिजनक बयान दिया.

फिर गाँधी के हत्यारे नाथूराम को देश भक्त कहा जिससे उनकी बड़ी फ़जीहत हुई और पार्टी ने उनके बयान से खुद को अलग करते हुए उसे उनकी निजी राय बताया उसके बाद पहले इंकार और फिर पार्टी के दबाव में प्रज्ञा ठाकुर ने माफ़ी मांगी थी.

 

1 COMMENT

  1. Congress agar pichli galtiyon se sabaq Nahi leti hai to iss baar sachmuch congress party ka wazood hi mit jayega,

    Pichli manmohan gov. Agar baniye aur takle pe serious hoti to aaj ye din congress ko nahi dekhne padte…..

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.