Home लोकसभा चुनाव 2019 भाषण में परमाणु हथियारों का जिक्र करने पर IDPD ने उठायी मोदी...

भाषण में परमाणु हथियारों का जिक्र करने पर IDPD ने उठायी मोदी के चुनाव लड़ने पर रोक की मांग

SHARE

परमाणु हथियारों की रोकथाम के लिए काम करने वाले अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सकों के एक समूह की भारतीय इकाई इंडियन डॉक्टर्स फॉर पीस एंड डेवलपमेंट (IDPD)ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की है। शांति और विकास के लिए काम करने वाले डॉक्टरों के इस समूह ने बीते रविवार राजस्थान के एक चुनावी सभा में परमाणु हथियारों को लेकर मोदी द्वारा दिए गये भाषण को ख़तरनाक और उत्तेजक करार देते हुए यह मांग की है।

रविवार को राजस्थान के बाड़मेर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, “भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया है, आए दिन पाकिस्तान न्यूक्लियर बम की धमकी देता था, तो हमारे पास जो न्यूक्लियर है वो दिवाली के लिए रखा है क्या? हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी, उसे कटोरा लेकर घूमने के लिए मजबूर कर दिया है।”

इंडियन डॉक्टर्स फॉर पीस एंड डेवलपमेंट (IDPD) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ.अरुण मित्रा ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज़ करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा परमाणु हथियारों के सन्दर्भ में की गई टिप्पणी बहुत ही खतरनाक और भड़काऊ है। इस तरह की टिप्पणी विश्व शांति और विकास के लिए घातक है और ऐसे वक्तव्य से यह क्षेत्र परमाणु हथियारों की होड़ में शामिल हो जायेगा। इसलिए मोदी के चुनाव लड़ने पर पाबन्दी लगा दी जाये।

1 COMMENT

  1. वाह ….कितनी समझदारी और राष्ट्र. हित से ऊपर अंतर्राष्ट्रीय हित की बात है….?
    इस एसो.ने कभी कश्मीर के पंडितों, वहाँ के गुलाम बाल्मीकों,गौकशी ,पाक प्रायोजित आतंक… आदि अनेक मानवीय संवेदना की बात की..?
    क्या इन्हें भी.कांग्रेस आदि विपक्ष की चाह है…जो मोदी की राष्ट्र भक्ति,गरीबी उन्मूलन, शहरी विकास,भ्रष्टाचार उन्मूलन, कृषक उत्थान,अंतर्राष्ट्रीय छबि …चीन पाक पर हावी राजनीति… आदि के रहते खौफ खाते हैं..?
    इनका ये बयान राष्ट्र हित से परे है…अतः क्यों न इनकी भर्त्स्ना की जावे… जो अन्याय का पर्याय है..?

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.