Home अभी-अभी देश थका हुआ है, रास्ता खोज रहा है, सिर्फ कांग्रेस ही देश...

देश थका हुआ है, रास्ता खोज रहा है, सिर्फ कांग्रेस ही देश को आगे ले जा सकती है: राहुल गाँधी

SHARE
Congress party president Sonia Gandhi (L) and her son and the party's vice-president Rahul Gandhi arrive to address their supporters before what the party calls "Save Democracy" march to parliament in New Delhi, India, May 6, 2016. REUTERS/Altaf Hussain - S1BETCLINPAA

कांग्रेस पार्टी के 84 वें अधिवेशन में आज पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला. अधिवेशन में बोलते हुए राहुलने कहा कि भाजपा ने देश में नफरत फैलाने का काम किया है, देश को तोडा जा रहा है. राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद यह पहला कांग्रेस अधिवेशन है जिसमें वे पार्टी अध्यक्ष के तौर पर भाग ले रहे हैं.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है, देश को बांटा जा रहा है.  देश के एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाया जा रहा है. लेकिन हमारा और हमारी पार्टी का काम जोड़ने का काम है. ये देश सबका है, हर धर्म का है, हर जात का है हर व्यक्ति का है, जो भी काम कांग्रेस पार्टी करेगी वो पूरे देश के लिए करेगी. देश के हर व्यक्ति के लिए करेगी और किसी को पीछे नहीं छोड़ेगी. सेशन का लक्ष्य देश को और कांग्रेस को रास्ता दिखाना है. ये अधिवेशन नेतृत्व का नहीं, कार्यकर्ताओं का है.

देश एक प्रकार से थका हुआ है. रास्ता खोज रहा है. ऐसे में देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही रास्ता दिखा सकती है. कांग्रेस पार्टी और विपक्ष में बहुत बड़ा फर्क है. वो क्रोध और गुस्से का प्रयोग करते हैं और हम प्यार और भाईचारे का प्रयोग करते हैं.

राहुल ने कहा महाधिवेशन भविष्य की बात कर रहा है. हमारी परंपरा में बदलाव किया जाता है लेकिन बीते हुए समय को भूला नहीं जाता.पार्टी में युवाओं की बात होती है. युवा कांग्रेस पार्टी को आगे ले जाएंगे तो वरिष्ठ नेताओं के बिना हमारी पार्टी आगे नहीं बढ़ सकती.  मेरा काम वरिष्ठ और युवा नेताओं को जोड़ने का काम है. उन्हें एक साथ लेकर पार्टी को एक नई दिशा दिखाने का काम है. देश के करोड़ों थके युवा, जो मोदी जी की ओर देखते हैं तो उन्हें रास्ता नहीं दिखाई देता है. उन्हें समझ नहीं आता कि उन्हें रोजगार कहां से मिलेगा. किसानों को सही दाम कब मिलेगा.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.