Home अभी-अभी दिनभर की खबरों का सार एक जगह

दिनभर की खबरों का सार एक जगह

SHARE

मंडला में बोले प्रधानमंत्री, कांग्रेस ने आदिवासियों को भुला दिया

पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के मंडला में थे. जबलपुर के आदिवासी बहुल इलाके मंडला की धरती से मोदी ने इस मौके पर ग्राम स्वराज अभियान की शुरुआत करते हुए आदिवासी समुदाय के देश के विकास और आजादी की लड़ाई मे योगदान को याद किया. मोदी ने मांडला की धरती से जनजातीय लोगों के वीर सपूतों को नमन भी किया और उनकी याद में देश भर में म्यूजियम बनाने का ऐलान भी किया.

 

हर जगह होता है कास्टिंग काउच रेणुका चौधरी, नगमा ने भी जताई सहमति

Casting Couch के विवाद में कांग्रेस की नेता रेणुका चौधरी ने एक नई बात जोड़ दी है. उन्होंने कहा कि सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री नहीं बल्कि संसद भी कास्टिंग काउच से बचा नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘यह हर जगह होता है. यह कड़वी सच्चाई है. वक्त आ गया है जब भारत को एक साथ खड़ा होकर मी टू कहना चाहिए.’ रेणुका चौधरी ने यह बात सरोज खान पर टिप्पणी करते हुए की थी. रेणुका चौधरी के बाद कांग्रेस की एक और नेता नगमा ने भी कहा है कि संसद में कास्टिंग काउच होता है. हालांकि अभी तक किसी ने खुलकर किसी का नाम नहीं लिया है.

https://twitter.com/ANI/status/988696029519335424

 

कांग्रेस द्वारा चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग का नोटिस देना गलत: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग  का नोटिस देना गलत था. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने महाभियोग प्रस्ताव के लिए दिए गए नोटिस का समर्थन नहीं किया था. तृणमूल न्यायपालिका में हस्तक्षेप नहीं करना चाहती

 

बलात्कार पीड़ित की पहचान का न करें खुलासा, मृतक की भी गरिमा होती है : SC

जस्टिस मदन बी लोकूर और जस्टिस दीपक गुप्ता की पीठ ने एक मामले की सुनवाई के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 228- ए का मुद्दा उठाये जाने पर कहा, ‘मृतक की गरिमा के बारे में भी सोचिए. इसे (मीडिया रिपोर्टिंग) नाम लिए बगैर भी किया जा सकता है. मृतक की भी गरिमा होती है.’ धारा 228- ए यौन हिंसा के पीड़ितों की पहचान उजागर करने से संबंधित है.

पीठ इस धारा से संबंधित पहलुओं पर विचार के लिए तैयार हो गए लेकिन उसने सवाल किया कि बलात्कार का शिकार किसी नाबालिग की पहचान उसके माता पिता की सहमति से कैसे उजागर की जा सकती है.

 

मोदी और चिन्पिंग की  मुलाकात के बाद जारी नहीं होगा संयुक्त बयान

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच इसी हफ्ते होने वाले अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के बाद कोई संयुक्त बयान या प्रेस रिलीज नहीं जारी की जाएगी. इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि दोनों नेता व्यापक और बड़े मुद्दों पर रणनीतिक बातचीत करेंगे. एक सूत्र ने बताया, ‘यह मुद्दों पर आधारित बातचीत नहीं होगी.’

दरअसल उनसे पूछा गया था कि क्या दोनों नेता एनएसजी की सदस्यता के लिए भारत की कोशिशों, आतंकवादी मसूद अजहर के बारे में चीन के रुख जैसे विवादित मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इस उन्होंने यह जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के बाद कोई संयुक्त बयान या प्रेस रिलीज नहीं जारी की जाएगी. सम्मेलन में दोनों नेता राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रमों पर अपने नजरिया साझा करेंगे.

 

समाज का हिस्सा होने पर सम्मान का भाव आता है: udi

आधार की अनिवार्यता के मामले में सुनवाई के दौरान UIDAI ने सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ से कहा कि आधार कानूनबहुत मजबूत है और यह डेटा उल्लंघन के खिलाफ उचित और पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराता है. आधार लोगों को गर्व, गरिमा और आत्मसम्मान देता है कि वे समाज का हिस्सा हैं.

अमिताभ कान्त के बयान पर तेजस्वी ने नीतीश को घेरा

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के बयान- बिहार और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के कारण देश में विकास की रफ़्तार  धीमी है, पर राजद सहित कई दलों को आपत्ति है.

मंगलवार को एक बयान जारी कर बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि नीति आयोग के सीईओ ने अज्ञानतावश बड़े ही दुर्भाग्यपूर्ण रूप से एक गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है कि बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे राज्यों ने ही देश में प्रगति की रफ्तार को कम कर दिया है. तेजस्वी के अनुसार यह साफ दिखाता है कि नीति आयोग के अधिकारी देश की सामाजिक-आर्थिक जमीनी हकीकत से एकदम अनजान हैं. यही कारण है कि अभी तक नीति आयोग ने सिर्फ बहानेबाजी और समस्याएं गिनाने के अलावा और कुछ नहीं किया है.

तेजस्वी ने कहा कि नीति आयोग ने एक तरह से नीतीश कुमार के बिहार मॉडल की धज्जियां उड़ा दी हैं. एमपी,

 

LEAVE A REPLY