Home अभी-अभी महाराष्ट्र: मुंबई ग्रैंड हयात होटल में शिवसेना-NCP और कांग्रेस विधायकों की परेड

महाराष्ट्र: मुंबई ग्रैंड हयात होटल में शिवसेना-NCP और कांग्रेस विधायकों की परेड

SHARE

आज शाम मुंबई ग्रैंड हयात होटल में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस विधायकों के साथ तीनों दल शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में शिवसेना-NCP-कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा- शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनेगी। हमारे पास 162 विधायकों का समर्थन है।

मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में मौजूद तीनो पार्टियों (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी) के विधायकों को शपथ दिलाई जा रही है।

शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों ने होटल हयात में शपथ ली ‘हम शपथ लेते हैं कि शरद पवार, उद्धव ठाकरे और सोनिया गांधी के नेतृत्व में मैं अपनी पार्टी के साथ ईमानदार रहूंगा/रहूंगी. मैं किसी भी प्रकार के लालच में नहीं पड़ूंगा/ पड़ूंगी. मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा/ करूंगी जिससे बीजेपी को फायदा पहुंचे।

उद्धव ठाकरे , आदित्य ठाकरे

एनसीपी चीफ शरद पवार ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि अनैतिक तरीके से देश में सरकार बनाने की प्रक्रिया बीजेपी ने शुरू की है। इन्होंने महाराष्ट्र में अनैतिक तरीके से सरकार बनाई। इससे पहले इन्होंने कर्नाटक और मणिपुर में भी ऐसा ही किया था।

शरद पवार ने कहा -जिस दिन फ्लोर टेस्ट होगा उस दिन 162 से ज्यादा विधायक हमारे साथ होंगे। जो लोग अनैतिक तरीके से सरकार में आएं हैं उन्हें सत्ता से हटाया जाएगा।

आज दिन में संजय रायत ने ट्वीट किया था।

उद्धव ठाकरे ने कहा -हम लोग सिर्फ 5 सालों के लिए साथ नहीं आए हैं। हम अगले 10-15 सालों के लिए भी साथ आएं। हमने राज्य में इसकी शुरुआत की है। अब हम शिवाजी का झंडा लेकर साथ में महाराष्ट्र से बाहर भी निकलेंगे।हमारा भरोसा सत्यमेव जयते में है नाकि सत्ता मेव जयते में।
मैंने फोटोग्राफ से पूछा कि क्या सबकी फोटो साथ में आ रही है? उसने कहा कि इतने लोग हैं कि सब एक फ्रेम में नहीं आ सकते।

शरद पवार, सुप्रिया सुले, उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी होटल पहुंच गए हैं। तीनों पार्टियों के विधायक भी होटल हयात में पहुंच गए हैं।

शरद पवार ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त बहुमत है। उन्होंने कहा -अब तो शिवसेना भी हमारे साथ आ गई है जो उन लोगों को सबक सिखाने के लिए काफी है। बीजेपी ने अनैतिक तरीके से जो सरकार बनाई है उससे महाराष्ट्र की जनता खुश नहीं है।

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा- हम महाराष्ट्र के हित के लिए एकत्र हो रहे हैं। मैं उद्धव ठाकरे, शरद पवार और हमारी पार्टी के बड़े नेताओं का अभिवादन करता हूं जिन्होंने इसके लिए सहमति दी।

बता दें कि महाराष्ट्र में जारी सियासी नाटक पर आज सुबह सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने ये मामला 24 घंटे के लिए टाल दिया है। ऐसे में देवेंद्र फडणवीस सरकार को कुछ और मोहलत मिल गई। अब शीर्ष अदालत मंगलवार को सुबह 10:30 बजे अपना फैसला सुनाएगी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.