Home अभी-अभी ISIS ने ली श्रीलंका बम धमाकों की जिम्मेदारी

ISIS ने ली श्रीलंका बम धमाकों की जिम्मेदारी

SHARE
On Tuesday, a video released by ISIS showed 8 men purported to be the Sri Lankan attackers pledging allegiance to the terror group. All of the men have their hands placed together and are masked, except one. That man, identified as Zahran Hashim, is ???leading them,??? reads the caption by ISIS??? Amaq news agency. Approved for use Rich Phillips on the row and Jim Crane in Standards

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए धमाकों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली (ISIS) है। मंगलवार को आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अपनी ‘अमाक न्यूज एजेंसी’ के जरिए हमलों की जिम्मेदारी ली।

आतंकी संगठन ISIS ने अपनी प्रचार संवाद समिति ‘अमाक’ के जरिये जारी एक बयान में कहा, ‘श्रीलंका में अमेरिका की अगुवाई वाले गठबंधन के सदस्यों और ईसाइयों को निशाना बना कर जिन लोगों ने हमला किया, वे इस्लामिक स्टेट समूह के लड़ाके हैं।’

इस हमले में 321 लोगों की मौत हुई है और और 500 से अधिक लोग घायल हुए थे। मरनेवालों में बड़ी तादाद बच्चों की है। श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में मारे गये 33 विदेशी नागरिकों में सबसे अधिक 10 लोग भारत से हैं।

श्रीलंका की सरकार के मुताबिक शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि चर्च और होटलों में सिलसिलेवार बम धमाके क्राइस्टचर्च हमले के जवाब में किए गए थे। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में 15 मार्च को दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई थी।

 

न्यूज़ वेबसाइट ‘इंडिपेंडेंट’ में प्रकाशित रिपोर्ट में श्रीलंका के आधिकारिक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि शंगरीला होटल धमाके में दो आत्मघाती शामिल थे। ख़बरों के मुताबिक इन बम धमाकों में कुल 8 ISIS के आत्मघाती शामिल थे।

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी ने ISIS के एक संदिग्ध के हवाले से इन हमलों की चेतावनी पहले ही श्रीलंका सरकार को दे चुकी थी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.