Home Corona 1 लाख के पार पहुंचा, देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा- लगातार...

1 लाख के पार पहुंचा, देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा- लगातार बढ़ रहा है ग्राफ

ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1 लाख का आंकड़ा पार कर गए हैं, जिसमें 4,629 नए मामले जुड़ गए हैं।

SHARE

ताज़ा कोरोना आंकड़ों के मुताबिक अब कम से कम कोरोना संक्रमण को लेकर, हमको डरना चाहिए क्योंकि भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 1 लाख की संख्या को पार कर गया है। ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक ये देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,00,328 पहुंच गई है। ये आंकड़ा 19 मई की सुबह 2.43 बजे का है। इसके मुताबिक 18 मई को कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1 लाख का आंकड़ा पार कर गए हैं, जिसमें 4,629 नए मामले जुड़ गए हैं। ये आंकड़े सुबह 7 बजे के पहले के हैं और अभी इसमें और इज़ाफ़ा होने की उम्मीद है।

(तस्वीरों में दिया गया डेटा रीयल टाइम है, जो लगातार बढ़ता है)

भारत में कोरोना संक्रमण का लेखा-जोखा रखने वाले ओपन-सोर्स प्लेटफॉर्म www.covid19india.org के मुताबिक अलग-अलग राज्य सरकारों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर भारत में अब कोरोना संक्रमण के 57,933 एक्टिव मामले हैं, जबकि 39,233 लोग इस संक्रमण से निजात पा चुके हैं। इसके साथ ही अब तक 3,156 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। मरने वालों के आंकड़े में 131 लोगों की वृद्दि हुई है। 

 

ताज़ा आंकड़े – सुबह 2.43 बजे – 19 मई

19 मई के इन आंकड़ों के मुताबिक, इन 4,629 नए मामलों में से 2,006 नए मामले महाराष्ट्र से हैं, 536 तमिलनाडु, 366 मामले गुजरात और 299 नए मामले राजधानी दिल्ली में पॉज़िटिव पाए गए हैं। ये राज्य सरकारों द्वारा नियमित अपडेट किए जा रहे आंकड़ों पर आधारित संख्या है। जो सोमवार की रात 11.55 बजे अपडेट किया गया है।

पिछले लंबे समय से भारतीय मीडिया में चीन को लेकर चर्चा हो रही है, लेकिन अब जब हम कोरोना संक्रमण के मामलों में चीन ही नहीं, पेरू से भी ऊपर निकल चुके हैं, तोे हमको सोचना और समझना होगा कि आख़िर क्या वजह रही कि कोरोना संक्रमण के 80 हज़ार मामलों के होने तक चीन, इसको नियंत्रित करने की स्थिति में आ चुका था और हम लगातार बुरी तरह इस मोर्चे पर विफल होते जा रहे हैं। और भी कई सवाल हैं, जो हम अपनी कल से शुरु हो रही अपनी श्रृंखला में लगातार आंकड़ों के आधार पर करने वाले हैं।

अपडेट्स के लिए पढ़ते रहें, मीडिया विजिल

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.